बदायूँ। आपको बताते चलें कि बदायूं शहर में सदर कोतवाली क्षेत्र में बाइक चोरों के हौसले बुलंद हो चुके थे। और कोतवाली पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी रहती रही। शहर में कोतवाली क्षेत्र के में लगातार पिछले काफी दिनों से बाइकें चोरी हो रही है और खास बात यह है कि बाइक चोरों ने ज्यादातर बैंकों के बाहर खड़ी बाइकों को ही निशाना बनाने का अच्छा तरीका ढूंढा है। शहर में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है और कोतवाली पुलिस इन चोरियों को दबाने व अधिकारियों से मामले को छुपाने में लगी रहती है।

बीते दिन गुरुवार 08/06/2023 को नई सराय पुलिस चौकी से चंद मीटर की दूरी पर जिला सहकारी बैंक से इसी बाइक चोर ने एक और बाइक चोरी की है और पूरा दिन कोतवाली पुलिस उसे ढूंढने का दावा करती रही और दूसरी तरफ इसी चोर ने घटनास्थल से 200 मीटर की दूरी पर गद्दी चौक से दूसरी बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया और कोतवाली पुलिस उसे ढूंढने का ड्रामा करती रही चोर अपनी चोरी को अंजाम देता रहा।

लेकिन रात 11:30 बजे कुछ युवाओं ने लाल पुल के पास छोटी जारत के सामने इस चोर को देख लिया और उसे वहीं पर धर दबोचा और बाद में ऐसे कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पिछले महीनों से नहीं कर पाई वह कार्य युवा साथियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुई पोस्टों को देखते हुए। मात्र 10 घंटे में बाइक चोर को धर दबोचा वाकई में युवाओं द्वारा किया गया कार्य सराहनीय हैं और वे बधाई के पात्र हैं।

लगातार कोतवाली क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से बैंकों व घरों के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल चोरी हो रही है। इस तरह की तरह की वारदातों से बैंकों के बाहर और आसपास सुरक्षा व्यवस्था कमजोर नजर आती है जो कि एक चिंता का विषय है।