हरियाणा के बीबीपुर गाँव से शुरू हुई जाने माने समाजसेवी सुनी जागलान की मुहिम अब देश व विदेश में प्रसिद्धि पा रही है। देश, धर्म और जाति के बंधन के बाहर लोग बेटियों के प्रोत्साहन के लिए इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं। सुनील जागलान जी के आह्वान पर बरेली की रहने वाली डॉक्टर उज्मा कमर ने इस कार्यक्रम को तेजी प्रदान की है।
समाजसेवी संगठन ह्यूमन चेन ने पूरी दुनिया से लोगों को अपने साथ जोड़ा है। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं दिव्यांगता से जुड़े लोगों को अपने साथ जोड़ने से जैसे इस मुहिम को पंख लग गए हैं । ड़ा उज्मा ने अपने ह्यूमन चेन के सोशल मीडिया पेज के द्वारा अपनी इस मुहिम को हजारों लोगों तक पहुंचा दिया है। सेल्फी के साथ साथ दिव्यांग व्यक्ति दिव्यांग बालिकाएं व शिक्षक , शिक्षिकाएं व चिकित्सा जगत से जुड़ी हस्तियां, दिव्यांगों के पुनर्वास से जुड़े लोग, संस्थाओं के डायरेक्टर, प्रोफेसर एवं सभी छोटे बड़े पदों पर काम करने वाले कर्मचारी सभी अपनी बात कह रहे हैं तथा बेटियों के लिए प्रतिभागी हो रहे हैं।
वह बेटियां जो अभाव में, दबाव में, अपने विचारों को व्यक्त नहीं कर पा रही थीं, किसी मानसिक कुंठा से ग्रसित थीं, खुलकर अपनी बात कर पा रही हैं। ऐसे सैकड़ों उदाहरण आपको ह्यूमन चेन की फेसबुक टाइमलाइन पर मिल जायेंगे। महिलाओं ने ,बालिकाओं ने, अपने खुले विचार रखे हैं और समाज को सोचने पर मजबूर किया है कि अभी कहां और काम होने की जरूरत है, कहां और जागरूकता लाने हैं, कौन-कौन से क्षेत्र अनछुए हैं ,समाज के जिम्मेदार लोगों को सामाजिक संस्थाओं को राजनीति से जुड़े लोगों को पदाधिकारियों को विचार करने की आवश्यकता है।
ह्यूमन चेन इस मुहिम के माध्यम से समाज में यह संदेश भी देना चाहता है की नकारात्मकता को छोड़कर नकारात्मकता भरी सोच से एक साधारण व्यक्ति भी समाज में बड़ा बदलाव ला सकता है। हरियाणा के सुनील जागलान जी लगातार ह्यूमन चेन के इस कार्य को प्रोत्साहन दे रहे हैं। देश व विदेश की लगभग 20 संस्थाएं मिलकर सेल्फी विथ डॉटर कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही हैं।