सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व कार्यों, चकबंदी विभाग एवं प्रवर्तन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने राजस्व वसूली को लेकर स्टांप ,आबकारी वसूली, व्यापार कर ,वाहनकर, यात्रीकर, वानिकी ,खनन इत्यादि की वसूली के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने खनन विभाग की कम वसूली को लेकर नाराजगी व्यक्त की एवं खनन निरीक्षक का स्पष्टीकरण जारी करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए।
विद्युत विभाग की कम वसूली को लेकर नाराजगी व्यक्त की एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक से समन्वय स्थापित करते हुए पीएसी बल के साथ एक अभियान चलाकर ताबड़तोड़ वसूली की जाए। और उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कार्रवाई करते समय किसी प्रकार की सहनशीलता ना बढ़ती जाए।
उसके उपरांत अपर जिलाधिकारी ने नगर पालिका, बाट माप ,मंडी समिति एवं आरसी वसूली के विषय में जानकारी दी जिसमें खनिज देय, बैंक देय, प्रवर्तन देय, को सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस माह शत-प्रतिशत वसूली की जाए विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी वसूली शत-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। समस्त तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमीनो के साथ वसूली के संबंध में साप्ताहिक बैठक का आयोजन करें जिससे लक्ष्य के सापेक्ष वसूली सुनिश्चित की जा सके।
अपर जिलाधिकारी ने 10 बड़े बकायेदारों को लेकर जानकारी दी एवं संबंधित को शत-प्रतिशत वसूली करने के निर्देश दिए। राजस्व वादो को लेकर जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों एवं समस्त तहसीलदारों तथा समस्त नायब तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि 3 वर्ष से 5 वर्ष वाले राजस्व वादों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
अपर जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के शासनादेश अनुसार विरासत का कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें एवं उसका प्रचार प्रसार भी कराना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने समस्त तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि खसरा फीडिंग कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त तहसीलदार एवं समस्त नायब तहसीलदार तथा समस्त अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार सभी अधिकारी अपनी स्थलीय तैनाती पर रहना सुनिश्चित करें अगर किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई संज्ञान में लाई जाएगी।
इस अवसर पर समस्त उपजिलाधिकारी ,समस्त तहसीलदार, समस्त नायब तहसीलदार,समस्त डिप्टी कलेक्टर एवं समस्त संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक