जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में ग्राम चौबारी स्थित श्रीराम गंगा ज्येष्ठ दशहरा मेला की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई संपन्न….

जिलाधिकारी ने मेला प्रबंधक कमेटी को निर्देश दिए कि मेले की वीडियो रिकॉर्डिंग और घाट के आस-पास बैरिकेटिंग भी कराई जाए

। जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज ग्राम चौबारी स्थित श्रीराम गंगा ज्येष्ठ दशहरा मेले की तैयारियों के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि श्रीरामगंगा ज्येष्ठ दशहरा मेला बहुत ही प्राचीन मेला है, जिसमें अधिक से अधिक श्रद्धालु राम गंगा में स्नान करने आते हैं। उन्होंने मेला प्रबंधक कमेटी को निर्देश दिए कि मेले की वीडियो रिकॉर्डिंग और घाट के आस-पास बैरिकेटिंग भी कराई जाए। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देश दिए कि घाट के आस-पास तथा मेले में साफ सफाई की उचित व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि मेले में जो भी पशु लाए जाएं उनके खान-पान तथा वैक्सीनेशन की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने मेला प्रबंधक कमेटी को निर्देश दिए कि मेले में बिजली पानी तथा घाट के आसपास गोताखोर एवं नाव की उचित व्यवस्था भी की जाए।
जिलाधिकारी को अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने अवगत कराया कि ज्येष्ठ दशहरा मेला का उद्घाटन 28 मई, 2023 को तथा मुख्य स्नान 30 मई, 2023 को होगा। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि मेले में मेडिकल कैंप तथा एंबुलेंस की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने मेला प्रबंधक को निर्देश दिए कि मेले में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।


बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी नगर राहुल भाटी, एमपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात राम मोहन सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरपाल सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 मेघ श्याम, अधिशासी अभियंता निर्माण विभाग नारायण सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।