जनपद संभल में स्वास्थ्य विभाग के लिए नई सौगात अब जनपद में ही किया जाएगा समस्त रोगियों का इलाज ……माननीय मंत्री जी

स्वास्थ्य विभाग जनपद संभल रोगियों को अच्छी सुविधा देने में है अग्रसर…… जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने समस्त जनमानस से की अपील सरकारी अस्पतालों को रखें साफ सुथरा

सम्भल।आज जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा जिला अस्पताल संभल का निरीक्षण किया गया। जिसमें डेंटल वार्ड, एसएनसीयू वार्ड एवं एमएनसीयू वार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित रोगियों से वार्ता की एवं जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान डिलीवरी की कम फीडिंग को लेकर नाराजगी व्यक्त की एवं संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि डिलीवरी की फीडिंग एवं एसएनसीयू वार्ड में उपस्थित बच्चों की फीडिंग शत-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में ना आए। 
एमएनसीयू वार्ड में निरीक्षण करते समय उपस्थित रोगियों से वार्ता की एवं जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एमएनसीयू वार्ड में अनावश्यक रूप से बैठे हुए व्यक्तियों को ना बैठाए। इसको सुनिश्चित किया जाए। और जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल संभल स्थित निर्माणाधीन ब्लड बैंक का निरीक्षण किया एवं यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
 इसके उपरांत  गुलाब देवी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जिला अस्पताल संभल स्थित निशुल्क सीटी स्कैन लैब का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। उसके उपरांत माननीय मंत्री जी द्वारा लैब का अवलोकन किया गया। जिसमें आवश्यक आधारभूत सुविधाओं को चेक किया एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिकिया इसके उपरांत माननीय मंत्री जी के द्वारा राष्ट्रीय वायरल हेपेटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत निशुल्क हेपेटाइटिस बी एवं सी के वायरल लोड की जांच लैब का शुभारंभ किया।

जिसमें मंत्री द्वारा बताया गया कि जनपद के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए यह एक नई सौगात है।इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद करती हूं। और जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा यह सुविधा जिसका उद्घाटन माननीय उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया। जनपद स्तर पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश शासन गुलाब देवी जी द्वारा किया गया। और उन्होंने बताया कि विगत वर्ष में स्वास्थ्य विभाग की टीम को सकारात्मक रहने से स्वास्थ्य विभाग कि सुविधाओं में सुधार आया है जैसे कि ओपीडी एवं सिजेरियन डिलीवरी की अच्छी प्रगति एवं गर्भवती महिलाओं तथा धात्री महिलाओं को अच्छी सुविधा दी जा रही है।


जिलाधिकारी ने बताया कि आज जिला चिकित्सालय संभल में हेपेटाइटिस बी एवं सी वायरल लोड की जांच की लैब का भी शुभारंभ माननीय मंत्री जी द्वारा किया गया है जोकि प्रदेश में सर्वप्रथम जनपद संभल में शुभारंभ किया गया है उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व चंदौसी स्थित सरकारी अस्पताल में डायलिसिस यूनिट सेंटर का भी मंत्री द्वारा उद्घाटन किया गया था।

जिसमें रोगियों को अच्छी सुविधा प्रदान की जा रही हैं। जनपद संभल स्थित जिला अस्पताल में निर्माणाधीन ब्लड बैंक का यथाशीघ्र कार्य पूर्ण होने के उपरांत ब्लड बैंक का भी शुभारंभ किया जाएगा। जिससे जनपद संभल के समस्त मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अच्छी सुविधा दी जाएगी। और उन्होंने कहा कि जनपद संभल स्वास्थ्य विभाग की अच्छी सुविधाओं को लेकर अग्रसर है। जिलाधिकारी ने समस्त नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों को साफ सुथरा रखें जिससे आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनूप कुमार अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डॉ पंकज कुमार विश्नोई,जिला कार्यक्रम अधिकारी संजीव राठौर सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।