जनपद में निवेशक शीघ्र करें निवेश ताकि जनपद के विकास को लग सकें पंख ……..जिलाधिकारी

निवेशकों की समस्याओं का संबंधित विभाग शीघ्र से शीघ्र करें निस्तारण ……जिलाधिकारी

सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में जनपद संभल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एमओयू हस्ताक्षरित निवेशकों की समस्याओं के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें जनपद एवं अन्य क्षेत्र से आए निवेशकों की समस्याओं को जिलाधिकारी ने विस्तार पूर्वक सुना। जिसमें जिलाधिकारी ने संयुक्त आयुक्त उद्योग से निवेशकों से संबंधित पोर्टल के विषय में जानकारी प्राप्त की एवं जिलाधिकारी ने विभाग वार एम ओ यू को लेकर समीक्षा की तथा जिलाधिकारी ने निवेशकों से वार्ता की जिसमें हिंदुस्तान मिंट, इंडिया राइस मिल, हाॅर्न एंड बोन, ऑक्टोमेक फार्मा, कल्कि डेवलपर्स, आई जनेरेशन मॉल, आदि के प्रतिनिधियों से निवेश के क्षेत्र में आ रही समस्याओं के विषय में जानकारी प्राप्त की । और संबंधित विभागों से उसके निस्तारण के विषय में आवश्यक दिशा निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समस्त निवेशकों से कहा कि जनपद में शीघ्र से शीघ्र उद्योग स्थापित हों ताकि जनपद विकास के पथ पर अग्रसर हो सके और उन्होंने कहा कि आपकी समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए शीघ्र ही उनका संबंधित अधिकारियों द्वारा निस्तारण किया जाएगा ।

संयुक्त आयुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि जो निवेशक जनपद से बाहर के हैं उनके साथ वार्ता करते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें । तथा जिलाधिकारी ने आगामी बैठक में उन निवेशकों को बुलाने को निर्देशित किया जिनकी समस्याएं अभी शेष हैं। जिलाधिकारी ने निवेशकों से कहा कि राजस्व एवं तहसील से संबंधित किसी भी समस्या के लिए अपर जिलाधिकारी से संपर्क करें जिससे उस समस्या का निस्तारण यथाशीघ्र संभव हो सके। तथा उन्होंने कहा कि अपनी-अपनी समस्याओं को निवेशक विभागीय अधिकारियों के समक्ष भी रखें ताकि समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण हो सके।
इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी प्रदीप वर्मा संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार , संभागीय वन विभाग अधिकारी अरविंद कुमार जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, एक्स ई एन विद्युत, सहा. प्रबंधक उद्योग विभाग राजेंद्र सिंह,चैप्टर चेयरमैन आईआईए संभल कमल किशोर वार्ष्णेय, हिंदुस्तान मिंट से फूल प्रकाश एवं संजय शंखधर सहित जनपद के समस्त निवेशक उपस्थित रहे ।

सम्भल खलील मलिक