शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाएं आगामी त्यौहार.. जिलाधिकारी

जनपद में त्योहारों के दृष्टिगत साफ-सफाई, विद्युत, एवं पेयजल की रहे पर्याप्त व्यवस्था .. जिलाधिकारी

सोशल मीडिया के किसी भी भ्रामक एवं भड़काऊ संदेश को ना किया जाए शेयर ..पुलिस अधीक्षक

सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र की अध्यक्षता में आगामी ईद उल फितर के त्योहार के दृष्टिगत जनपद में शांति समिति एवं सम्मानित धर्म गुरुओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम सभी को आगामी त्योहारों की शुभकामनाएं दीं एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थानीय नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को देखते हुए जनपद में धारा 144 एवं आचार संहिता लगी हुई है एवं उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक जगह से किसी भी प्रत्याशी के चुनाव से संबंधित कोई भी प्रचार या कोई अन्य गतिविधि ना हो एवं उन्होंने कहा कि धार्मिक परिसर का प्रयोग राजनीतिक गतिविधियों के लिए ना होने दें जनपद में शांति और सौहार्द का वातावरण बना रहे एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ईद की नमाज खुले में ना हो यह भी देख लिया जाए तथा ऐसी जगह पर भी ईद की नमाज ना अदा की जाए जिससे कोई ट्रैफिक बाधित हो और पुलिस अधीक्षक ने कहा भी सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले किसी भी भ्रामक एवं भड़काऊ पोस्ट को फॉरवर्ड ना करें ।
बैठक के अंतर्गत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए धर्मगुरुओं से समस्याओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की गई तथा विद्युत, सड़कें, पेयजल, साफ सफाई आदि को लेकर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी समस्याओं को शीघ्र ही निस्तारित किया जाए ताकि किसी को परेशानी ना हो जिलाधिकारी ने कहा की आप सभी के माध्यम से शांति का संदेश जनपद में जाए एवं उन्होंने कहा कि किसी भी सार्वजनिक रास्ते पर कोई भी धार्मिक आयोजन ना किया जाए। घर के आस-पास ही स्थित ईदगाह पर नमाज करने की कोशिश करें और ज्यादा से ज्यादा यह संदेश दें कि नमाज अपने घर के आस-पास ही धार्मिक स्थान पर नमाज अदा की जाए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों के दृष्टिगत सभी अधिकारी अपनी तैयारियों को पूर्ण रखें, विद्युत व्यवस्था सुचारू रुप से रहे ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में साफ़ सफाई की व्यवस्था सही रही इसको सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 21 एवं 22 अप्रैल को सुबह 5 बजे से ही सभी वार्डों में साफ सफाई का कार्य करना सुनिश्चित करें। विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली घर में तैनात सभी कर्मचारी अपना फोन चालू रखें जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सूअर पालकों को नोटिस जारी करें कि आगामी ईद उल फितर तक सूअर बाड़े में ही रहें । जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्रों में जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। पानी के टैंकर तैयार रहें जिलाधिकारी ने एक्स ई एन विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि तीनों डिवीजनों में ट्रांसफार्मर की व्यवस्था रहे तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त सीएचसी त्योहारों के दृष्टिगत खुले रखे जाएं।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा समस्त उपजिलाधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर समस्त क्षेत्राधिकारी एवं संबंधित अधिकारी तथा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए सम्मानित धर्मगुरु एवं संभ्रांत लोग उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक