नेशनल हाईवे स्थित वेंकटेश्वरा यूनिवर्सिटी में B.sc एग्रीकल्चर कोर्स में सेकंड एयर के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शुक्रवार शाम उसका शव यूनिवर्सिटी के पीछे से गुजर रही मध्य गंगा नहर के पास मिला सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की पुलिस मौत को हादसा मान रही है।जबकि परिजन हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं। छात्र की शादी तय थी। 10 जून को उसकी बरात जानी थी यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है। कि छात्र कॉलेज नहीं आया था पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।देर रात तक मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई थी।

संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के गाँव खानपुर बंद में इनका परिवार रहता है।उनके परिवार में पत्नी दयावती के अलावा तीन बेटे संजीव कुमार, अतुल कुमार और आकाश है इनमें सबसे बड़ा बेटा संजीव स्थानीय वेंकटेश्वरा यूनिवर्सिटी में B.Sc एग्रीकल्चर कोर्स में सेकंड एयर का छात्र था शुक्रवार सुबह वह यूनिवर्सिटी जाने की बात कहकर घर से निकला था। दोपहर में संजीव कुमार के किराएदार ने फोन किया था। लेकिन उसकी कॉल रिसीव नहीं हुई शाम में संजीव का शव यूनिवर्सिटी के पीछे मध्य गंगा नहर के पास पड़ा मिला।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जानकारी पर परिजन भी आ गए।पुलिस छात्र की मौत को हादसा मान रही है जबकि परिजनों की ओर से उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति राजीव त्यागी ने बताया कि संजीव कुमार यूनिवर्सिटी में नहीं पहुंचा था।

एसओ रमेश सहरावत ने बताया की शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।परिजनों से मिलने वाली तहरीर के आधार पर मामले में निष्पक्ष जांच करके अग्रिम कार्यवाही की जाएगी बताया जा रहा है। कि मृतक संजीव की शादी 10 जून को उसकी बरात जानी थी सुबह छात्र के गांव खानपुर बंद में घर पहुंचने पर गाँव में गम का माहोल है।

रिपोर्ट खलील मलिक