उघैती।छुट्टा गौवंश पशुओं को लेकर इन दिनो शासन और प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। इसी बाबत थाना उघैती क्षेत्र के गांव खितौरा में डीएम के दौरे की सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान ने सड़को पर घूमने वाले छुट्टा गौवंश पशुओं को खेतिहर इलाके मे छुपा दिया। जब मामले की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।ग्रामीणों ने उन छुट्टा गौवंश पशुओं को प्रधान के चुंगल से छुड़ा कर गाँव के ही देवी मंदिर प्रांगण में एकत्रित कर दिया।

हंगामे के बाद तहसीलदार बिल्सी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करने लगे। आपकों बता दें छुट्टा गौवंश पशुओं से किसान बहुत परेशान हैं। रात रात भर जाग कर खेतों की रखवाली कर रहा है। इन दिनों प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा एक आदेश जारी हुआ था कि प्रशासनिक अधिकारी इन छुट्टा गोवंश पशुओं को गो आश्रय (गौशाला) स्थल में पहुंचाएंगे।जिससे किसानों को जो समस्या है उससे निजात मिल सकेगी।इसके मद्देनजर गाँव -गाँव यह अभियान चलाया जाना है। इस अभियान को लेकर प्रदेश के मुखिया व जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी सख़्त नज़र आ रहे हैं।

लेकिन ऐसे ग्राम प्रधान इस आभियान में पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही मामला थाना उघैती के ग्राम पंचायत खितौरा के प्रधान ने इस अभियान को ताक में रखकर छुट्टा पशुओं को छुपाने का प्रयास किया।समाचार लिखे जाने तक प्रधान पर कार्यवाही की कोई बात सामने नही आई।रिपोर्ट योगेश कठेरिया