सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें सहायक आयुक्त उद्योग द्वारा विगत बैठक की कार्यवाही का विवरण विस्तार पूर्वक बताया। जिसमें फूल प्रकाश मैनेजिंग डायरेक्टर हिंदुस्तान मिंट एंड एग्रो प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अपनी इकाई चंदौसी देवर खेड़ा चौराहे के पास फैक्ट्री में पानी भरने के कारण मशीन और भवन के नुकसान के संबंध में अवगत कराया गया। जिस पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि एस्टीमेट तैयार कर शासन को प्रेषित करा दिया गया है शासन से अनुमति मिलते ही कार्य को पूर्ण करा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस बिंदु को बैठक के एजेंडे से ड्रॉपआउट किया जाए।
जेएच हैंडीक्राफ्ट से रेलवे क्रॉसिंग सिरसी के पास तक नाले के निर्माण के संबंध में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सिरसी के द्वारा आवश्यक कार्रवाई कराने के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि इन्वेस्टर्स सम्मिट में आए निवेश के एमओयू की क्या स्थिति है उसको अगले बैठक के एजेंडा में शामिल किया जाए। निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन पत्र ग्रीवेंस फीडबैक की समीक्षा की गई एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देशित किया गया।


उद्योग बंधुओं से अन्य समस्याओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की एवं जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बंधुओं को कोई भी समस्या हो तो उसे समय रहते हुए अवगत कराएं जिससे उसका निस्तारण किया जा सके।
इसके उपरांत व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें संगीता भार्गव द्वारा पूर्व में उठाए गए बिंदु स्कूल वाहन चालकों के पुलिस वेरिफिकेशन एवं वन वे ट्रैफिक के बारे में पुनः अवगत कराया। जिसको लेकर संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया कि इस बिंदु को संज्ञान में लेते हुए निस्तारण किया गया है जिसको लेकर जिलाधिकारी ने इस बिंदु को एजेंडे से ड्रॉपआउट कराने के निर्देश दिए।
मोहम्मद फहीम के द्वारा रेलवे क्रॉसिंग सिरसी के पास सड़क की मरम्मत को लेकर अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि विभाग की ओर से दोबारा रेलवे को पत्र लगवाना सुनिश्चित करें जैसे समस्या का निस्तारण किया जा सके।
अरविंद गुप्ता द्वारा पूर्व में उठाए गए चंदौसी की सड़कों की मरम्मत के बिंदु को लेकर अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चंदौसी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस बिंदु को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें।
व्यापार बंधुओं द्वारा मच्छरों के अधिक प्रकोप को लेकर बिंदु उठाया गया जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि जहां जलभराव की स्थिति है वहां पर गैंबुसिया मछली डलवाई जाएं ताकि मच्छर न पनप सकें।


बाट माप से संबंधित मुद्दे को भी व्यापार बंधुओं द्वारा उठाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देशित किया।
इसके उपरांत चंदौसी में खुली नालियों को लेकर मुद्दा उठाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चंदौसी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। चंदौसी में वेंडरों की समस्या को लेकर संगीता भार्गव द्वारा मुद्दा उठाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि बंदरों को चिन्हित करते हुए आवश्यक कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने व्यापार बंधुओं से अनुरोध करते हुए कहा कि प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगवाने में सहयोग करें ताकि जनपद प्लास्टिक मुक्त हो सके तथा जनपद की तीनों नगर पालिकाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा नालों की तली झाड़ सफाई कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, सहायक आयुक्त उद्योग नेहा कुमारी, वाणिज्य कर अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, एवं समस्त उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधुओं के लोग उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक