जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बहेड़ी में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए

जिलाधिकारी शिवाकान्त की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील बहेड़ी के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 61 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 07 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।


सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता राममूर्ति देवी पत्नी सुरेन्द्र सिंह निवासी शेखूपुर कस्बा ने बताया कि मेरी भूमि को उसके मेढ़ मिलान काश्तकारों ने अपने खेतों में मिला लिया है, जिससे रकवा कम हो गया है और भूमि की नाप करना चाहती हूँ। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी, बहेड़ी को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सुधीर सिंह, ब्रजपाल सिंह एवं संजीव सिंह सहित अन्य शिकायतकर्ताओं ने बताया कि ग्राम मिन्तरपुर, ब्लाक दमखोदा में सरकारी नलकूप संख्या 66 लगा हुआ है उसकी मोटर 05 माह से खराब है जे0ई0 साहब से कई बार कहा अभी तक मोटर नहीं सही करवाई है। जिस पर जिलाधिकारी ने एस0डी0ओ0 नलकूप को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। प्रदीप सिंह, गोपाल दास, कमल कुमार एवं अमर पाल सिंह सहित अन्य शिकायतकर्ताओं ने बताया कि केसर चीनी मिल, बहेड़ी का गन्ना मूल्य भुगतान पीछे चल रहा है, धरना प्रदर्शन के बाद भी भुगतान में कोई प्रगति नहीं आई है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला गन्ना अधिकारी को निर्देश दिए कि आवश्यक कार्यवाही करते हुए गन्ना कृषकों का शीघ्र भुगतान कराया जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरपाल सिंह, उप जिलाधिकारी बहेड़ी अजय कुमार उपाध्याय, डीसी मनरेगा गंगाराम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।