सम्भल।श्री मति पूजा वाल्मीकि मा.सदस्य राज्य स्तरीय निगरानी समिति उत्तर शासन का एक दिवसीय नगर पालिका चंदौसी जनपद सम्भल भ्रमण कार्यक्रम।
प्रथम कार्यक्रम दिनांक-15-03-2023 को में मा. सदस्या एंव स्वच्छकार महिलाओं व सफाई मजदूर के साथ बैठक की बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओ”पी.एम अजय,पात्र स्वच्छकारो
पुर्नवासन की योजनाओ की जानकारी ,सौभाग्य योजना,उज्ज्वला योजना,सफाई कर्मचारियो की ई.एस.आई.कार्ड,ई.पी.एफ.,पी.पी.एफ कटौती वर्तमान मानदेय,की जानकारी ली गई। जानकारी में सफाई कर्मचारी प्रतिनिधियों व्दारा बताया गया कि पलिका व्दारा पिछले चार माह से ठेका कर्मचारियों को मानदेय नही मिला है कर्मचरियो के ESI कार्ड नही बनें है। 15 रिर्डामन्ट कर्मचारियों का बकाया है, ठेका कर्मचारियों को वर्दी वितरण नही की है। जिसमें स्वच्छकारो की एक मुश्त 40000/-रूपये का लाभ के लाभार्थियो की जानकारी प्राप्त की बैठक मे मौजूद सफाई निरिक्षक एंव स्वास्थ लिपिक प्रमोद कुमार से पुनः स्वच्छकारों दिलाने की कार्रवाई के लिए आदेशित किया।
2-नगर पंचायत नरौली में मा.सदस्या ,वरिष्ठ लिपिक की उपस्थित में स्वच्छकार महिलाओं व सफाई मजदूर के साथ बैठक की बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओ”पी.एम अजय,पात्र स्वच्छकारो
पुर्नवासन की योजनाओ की जानकारी ,सौभाग्य योजना,उज्ज्वला योजना,सफाई कर्मचारियो की ई.एस.आई.कार्ड,ई.पी.एफ.,पी.पी.एफ कटौती वर्तमान मानदेय,की जानकारी ली गई। जानकारी में संविदा सफाई कर्मचारियों ipf नही कटता इसी कार्ड नही है । जिसमें उपस्थित लिपिक व्दारा जानकारी दी गई की नगर पंचायत नरौली में कोई स्वच्छकार नही है।


3-नगर पालिका परिषद बहजोई में बैठक मा.सदस्य एंव अधिषाशी अधिकारी की उपस्थिति में एंव सफाई मजदूर प्रथिनिधि के साथ बैठक की बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओ”पी.एम अजय,पात्र स्वच्छकारो
पुर्नवासन की योजनाओ की जानकारी ,सौभाग्य योजना,उज्ज्वला योजना,सफाई कर्मचारियो की ई.एस.आई.कार्ड,ई.पी.एफ.,पी.पी.एफ कटौती वर्तमान मानदेय,की जानकारी प्राप्त की । जिसमें ठेका सफाई कर्मचारियों खे ई एस आई कार्ड नही बने थे। स्वच्छकार को 12 लोगो लाभ मिला है ।


4-नगर पंचायत बबराला में मा.सदस्या एंव वरिष्ठ लिपिक एंव स्वच्छकार महिलाओं व सफाई मजदूर के साथ बैठक की बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओ”पी.एम अजय,पात्र स्वच्छकारो
पुर्नवासन की योजनाओ की जानकारी ,सौभाग्य योजना,उज्ज्वला योजना,सफाई कर्मचारियो की ई.एस.आई.कार्ड,ई.पी.एफ.,पी.पी.एफ कटौती वर्तमान मानदेय,की जानकारी ली गई। जिसमें मलिन बस्ती भ्रमण में स्वच्छकारो की एक मुश्त 40000/-रूपये का लाभ की लाभार्थियों को जानकारी दी गई ।

5-नगर पंचायत गुन्नौर में श्री मति पूजा वाल्मीकि मा.सदस्या एंव अधिषाशी आधिकारी के साथ बैठक हुई कोई संक्षिप्त जानकारी प्राप्त नही हो पाई नगर पालिका प्रसाशन व्दारा सफाई मजदूर को कार्यक्रम की जानकारी नही दी गई।