बदायूँ।बिसौली कस्बे में श्री बांके बिहारी नर्सिंग होम में झोलाछाप डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात शिशु की मौत हो गई। प्रसूता के परिजनों ने मोटी रकम ऐंठने का लगाया आरोप नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने कहा था।कि नार्मल डिलीवरी हो जायेगी उसके बाद प्रसूता का आप्रेशन कर दिया गया।आप्रेशन के दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई। जबकि अस्पताल स्टाफ मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची एसडीएम ज्योति शर्मा व नोडल छोलाछाप डॉक्टर फिरासत हुसैन ने जांच के बाद अस्पताल शील कर दिया। वहां भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव परवेज नगर निवासी देवेंद्र कुमार की पत्नी देवबती 26 को रविवार की शाम श्री बांके बिहारी नर्सिंग होम बिल्सी रोड बिसौली में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों ने कहा था। कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी मगर उसका ऑपरेशन कर दिया और डिलीवरी के दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई परिजनों ने आरोप लगाया है।कि नॉर्मल डिलीवरी के लिए प्रसूता को भर्ती करा किया था।उसके बाद मोटी रकम ऐंठने के चक्कर में उसका ऑपरेशन कर दिया उसमें नवजात शिशु की मौत हो गई। परिजनों के हंगामा करने पर अस्पताल स्टाफ मौके से फरार हो गया।सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची एसडीएम ज्योति शर्मा व नोडल छोलाछाप डॉक्टर फिरासत हुसैन ने जांच के बाद अस्पताल को शील कर दिया। वहां भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही और सांठगांठ से कस्बे में चल रहे हैं दर्जनों नर्सिंग होम इनका कोई रजिस्ट्रेशन स्वास्थ्य विभाग में नहीं है। एक माह पहले 10 नर्सिंग होम को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नोटिस जारी किए गए थे मगर उसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
इस संबंध में फोन से संपर्क किया गया तो सीएमओ डॉ प्रदीप कुमार वार्ष्णेय का फोन नहीं उठा,नोडल झोलाछाप अधिकारी डॉ फिरासत हुसैन ने फोन नही उठाया।