आबकारी विभाग ने अवैध शराब को लेकर गांव गांव जा कर किया जागरूक

बदायूँ। उप आबकारी आयुक्त बरेली प्रभार के आदेश पर सोमवार को ज़िला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में आबकारी विभाग की जनपदीय टीम व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जनपद के थाना अलापुर के संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर 190 लीटर अवैध शराब बरामद कर कुल 07 अभियोग दर्ज किए गए छह व्यक्तियों को गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया।200 किग्रा लहन मौक़े पर नष्ट किया गया
प्रवर्तन कार्य व दुकान निरीक्षण जारी डीएम के आदेश पर उपजिलाधिकारी सदर एसपी वर्मा,क्षेत्राधिकारी उझानी शक्ति सिंह व आबकारी निरीक्षक सदर रोहित शर्मा की संयुक्त टीम द्वारा क्षेत्र-एक सदर की देशी,विदेशी,बीयर और मॉडल शॉप का औचक निरीक्षण किया टीम ने देशी शराब की दुकान रमज़ानपुर,विदेशी मदिरा की दुकान कादरचौक,बीयर की दुकान,देशी शराब की दुकान,देशी,विदेशी,बीयर उझानी,देशी,विदेशी,बीयर बिल्सी नाका आदि दुकानों का सघन निरीक्षण किया।
टीम ने अवैध अड्डों से बिकने वाली अवैध शराब से होने वाली हानियों के बारे में ग्रामवासियों को जागरूक किया जा रहा है। केवल शराब की दुकानों से शराब की ख़रीदारी करने के लिए जागरूक किया गया और अवैध अड्डों,ठेलों,परचूनी की दुकानों से शराब न ख़रीदने और जानकारी मिलने पर आबकारी विभाग को तत्काल सूचना देने के लिए कहा गया।
एसडीएम सदर ने सभी विक्रेताओं को अपना आई-कार्ड रखने के निर्देश दिए और सीओ उझानी ने बताया कि सादी वर्दी में पुलिस मदिरा की दुकानो की चेकिंग करेगी।उन्होंने कहा कि सभी विक्रेता नियमों का पालन करें टीम में आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा,सुनील सिंह,चमन सिंह,प्रकाश कुमार और परमहंस कुमार रहे।