शाहजहांपुर में 1895 करोड़ से लगेंगे उद्योग, बरसेंगे रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हुई इन्वेस्टर्स मीट

डीएम के साथ 77 उद्यमियों ने निवेश को दी अपनी सहमति

उद्यमियों ने इन्वेस्टर सम्मिट को बताया लाभदायक, साझा किए निवेश को प्रेरित करने वाले अनुभव


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश को उद्योगों का प्रदेश बनाने की दिशा में शाहजहांपुर भी कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के क्रम में शाहजहांपुर में 1895 करोड़ से निवेश कर उद्योग लगाए जाएंगे। डीएम उमेश प्रताप सिंह समेत अधिकारियों की मौजूदगी में 77 उद्यमियों ने निवेश पर अपनी सहमति व्यक्त की। गुरुवार को विकास भवन सभागार में हुई इन्वेस्टर मीट में उद्योग विभाग, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, हैंडलूम एवं वस्त्र उद्योग विभाग, नेडा समेत बैंकों के तमाम अधिकारी उपस्थित रहे। सुरक्षित माहौल को देखते हुए उद्यमियों ने निवेश की हामी भरी और उद्योग लगाने को लेकर चर्चा की गई।

सुरक्षित वातावरण के साथ विकास में सहयोग को योगदान दें उद्यमी

डीएम उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि फरवरी 2023 में लखनऊ में इन्वेस्टर सम्मिट है। इसको लेकर शाहजहांपुर में अधिक से अधिक उद्यमी निवेश का प्रस्ताव दें। इससे रोजगार सृजन की संभावनाएं बढ़ेंगी। उन्होंने जिले के सभी औद्योगिक संगठनों, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती कार्यक्रम में आए सभी उद्यमियों से अधिक से अधिक निवेश का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि उनके निवेश से जिले और प्रदेश का विकास होगा। उद्योग लगेंगे रोजगार बढ़ेंगे। लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा। औद्योगिक क्षेत्र के लिए शाहजहांपुर भौगोलिक एवं अन्य दृष्टिकोण से सबसे अनुकूल है। उन्होंने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि वह अपना उद्योग स्थापित करें। उनके उद्योग को स्थापित करने में किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। प्रशासन प्राथमिकता के आधार पर उद्यमियों की सभी समस्याओं का समाधान करेगा। शाहजहांपुर उद्योगों की स्थापना और विकास का सबसे बेहतर विकल्प है।

योगी राज में प्रदेश में सुरक्षा का माहौल उद्यमिता को मिल रहा बढ़ावा

शाहजहांपुर में हुई इन्वेस्टर मीट में होटल ग्रांड आर्क के मालिक सुरेश सिंघल ने बताया कि 2018 में इन्वेस्टर समिट में होटल की स्थापना के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद प्रशासन से उन्हें काफी सहूलियत मिली। उन्होंने आसानी से अपना उद्यम स्थापित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के बाद जिले और प्रदेश में सुरक्षा का माहौल है। आईटी इंडस्ट्री के शिवम गोयल ने कहा कि इन्वेस्टर सम्मिट के माध्यम से उद्यमी निवेश के लिए प्रेरित हो रहे हैं। उन्हें सकारात्मक और सुरक्षित माहौल प्राप्त हो रहा है। यहां उद्योग और रोजगार की संभावनाएं बढ़ रही हैं।

उद्योगों के स्थापित होने से 8610 बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार


इन्वेस्टर सम्मिट में अल्ट्राटेक सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट में 800 करोड़ का निवेश का प्रस्ताव दिया। वाईटीडी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में 190 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही 77 उद्यमियों ने 1894. 74 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव दिए। निवेश और उद्योग स्थापित होने से 8610 बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।