….बरेली के आईजी ने सभी एसपी व सीओ, थाना प्रभारी को दिए शाम को चौकी पर बैठने के निर्देश


….दिन में आफिस, तो शाम को चौकी पर करेंगे जनता से मुलाकात


….पहले दिन आवास विकास चौकी पर खुद आईजी, एसपी सिटी, सीओ ने सुनी जनता की समस्या


चौकी पर एसपी सिटी के साथ बातचीत करते आई जी

जनता और पुलिस के प्रति संवाद बरकरार रहे , आत्मविश्वास बना रहे। इसको लेकर बरेली रेंज के आईजी राकेश सिंह ने एक नई पहल को शुरू किया है। अभी तक शहर के आला अधिकारी पुलिस ऑफिस में बैठकर ही जनता से मुलाकात और इनकी समस्या का समाधान करते थे ।
लेकिन अब एसपी , सीओ समेत पुलिस अधिकारी शहर की और चौराहे पर बनी पुलिस चौकी मे बैठकर जनता की समस्या को सुनेंगे, और लोगों से संवाद करेंगे। ऐसा इसलिए जिससे की जनता अपनी परेशानी के समाधान के लिए सीधे अधिकारी से मिल सके। क्योंकि कई बार जनता अपनी परेशानी को लेकर अधिकारियों से से मुलाकात नहीं कर पाती। तो कई बार अधिकारियों , पुलिस और जनता के बीच संवाद नहीं हो पायी। जनता के बीच पुलिस का संवाद बना रहे इसको लेकर बरेली रेंज के आई जी राकेश सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों थाना प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश दिया है।

थाना प्रभारी भी सुनेंगे समस्या
अभी तक चौक पर थाना प्रभारी अधिक समय तक नहीं रुकते थे। या जाते नहीं थे । लेकिन अब सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि वे अपने अपने क्षेत्र की चौकियों पर शाम को बैठकर जनता से संवाद करेंगे।

जनता मे पुलिस के प्रति बढ़ेगा आत्मविश्वास

आईजी बरेली रेंज ने कहा कि जब पुलिस चौकियों के बाहर पुलिस अधिकारियों की गाड़ियां होंगी । पुलिस चौकियों पर खुद पुलिस अधिकारी जनता से सीधे बिना रोक टोक के मिल सकेंगे और आसानी से मिल कर अपनी समस्या के बारे में बता सकेंगे। इससे जनता और पुलिस के प्रति आत्मविश्वास बढ़ेगा और संवाद भी पड़ेगा।

मोबाइल और चैन स्नैचिंग जैसे अपराधों पर लगेगी रोक
शहर के कई पॉश इलाके ऐसे हैं जहां पर मोबाइल और चैन स्नैचिंग जैसी घटनाएं होती रहती हैं। जब क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों और फोर्स का गस्त रहेगा। तो इस प्रकार की छोटी मोटी अपराधिक घटनाओं पर भी काफी हद तक रोक लग सकेगी।


बोले राकेश सिंह आईजी बरेली रेंज

देखिए शाम के वक्त हम लोग निकलते हैं भीडभाड होती है। उस वक्त देखा गया है शहर की जो पुलिस चौकी या है , शहर मे , खासकर चौराहे पर जो चौकियां है। दोपहर और शाम को अधिकारी वहा बैठेंगे। थाना प्रभारी भी रहेंगे जिससे कि लोगों को कोई असुविधा हो तो वह आकर बता सके। और लोगों में पुलिस के प्रति आत्मविश्वास बढ़ सके। सुरक्षा का एक अलग माहौल बना सकें। इसलिए कहा गया है कि चौकी पर शाम को सभी हमारे अधिकारी मिलेंगे, विभाग के छोटे बड़े कार्य भी करेंगे और पेट्रोलिंग भी करेंगे और लोगों से संपर्क संवाद भी बनाएंगे।
इस व्यवस्था को हम अभी आज से लागू कर रहे हैं। भविष्य में आगे नगर निगम का चुनाव भी है। ऐसे में तैयारियों का समय है कोई घटना ना हो जाए। कोई चैन स्नैचिंग कोई मोबाइल स्नैचिंग, कोई पर्सनल स्नैचिंग जैसी घटना ना हो जाए। शाम के समय ज्यादा फोर्स रहेगा तो जनता में भरोसा बना रहेगा।