सहसवान। बताते चलें एसडीएम और तहसीलदार न्यायालयों का बहिष्कार वकीलों द्वारा आज 23 वे दिन भी जारी रहा प्रेस वार्ता के दौरान उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार ने बताया कि गर्मी का मौसम होने की वजह से सेंट्रल बार वेलफेयर एसोसिएशन एवं एसोसिएशन सहसवान के अधिवक्ताओं द्वारा दिनांक 1/6/2022 को अत्यधिक गर्मी एवं दीवानी न्यायालय का अवकाश होने के कारण वादकारियों में भ्रम की स्थिति हैं।
जिस कारण अधिवक्ता गणो को तैयारी करने में परेशानी आ रही है इसी तरह 6/6/22, 13/6/22, 21/6/22, 27/6/22, 29/6/22 को अधिवक्ता गण न्यायिक कार्यों से विरत रहे जबकि उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार अपने अपने न्यायालय एवं अपने चेंबर में उपस्थित रहे उप जिलाधिकारी का कहना था कि गर्मी तो सभी के लिए है।
जब हर व्यक्ति अपने अपने कामों में व्यस्त है और हम लोग भी अपनी ड्यूटी समय में अपने ऑफिस में आकर बैठ जाते हैं गर्मी तो हमें भी सताती है लेकिन कार्य तो करना ही है।
अधिवक्ताओं ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा जब तक तहसीलदार और एसडीएम का स्थानांतरण नहीं हो जाता तब तक हड़ताल जारी रहेगी उधर एसडीएम महिपाल सिंह ने बताया की हमने जो दो अधिवक्ताओं की मैरिज हॉल को नोटिस दिया था जिनमें पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी उसको लेकर भी अधिवक्ताओं द्वारा हम पर दबाव बनाया गया जबकि दूसरा नोटिस एक ढाबा स्वामी को दिया गया उसके बाद से ही अधिवक्तागण न्यायालयों से विरत चले आ रहे थे उसके बाद सेंट्रल बार वेलफेयर एसोसिएशन एवं बार एसोसिएशन सहसवान के अधिवक्ता गण न्यायालय परगना अधिकारी व तहसीलदार सहसवान न्यायालय का अनिश्चितकालीन बहिष्कार पर चले आ रहे हैं।
उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार सहसवान ने बताया की अधिवक्ताओं द्वारा जिन जिन बिंदुओं पर बहिष्कार किया है वह निराधार एवं झूठा है हमारे समस्त कर्मचारी एवं न्यायालय अधिवक्ता गणों एवं वाद कारियों के लिए खुले हुए हैं।
बरहाल आज 23 वें दिन भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे और नारेबाजी की इस मौके पर अधिवक्ता रागिव अली, सेंट्रल बार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सय्यद जावेद इकबाल, बार एसोसिएशन अध्यक्ष रविंद्र नारायण सक्सेना, सैयद मुजफ्फर अली, ज़ियाउल इस्लाम, आसिफ अली, मोहम्मद हनीफ, अनेक पाल सिंह, सुशील सैनी, राजकुमार सक्सेना, सनी मिश्रा, अतर सिंह शाक्य, आसिफ अली एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर -सैयद तुफैल अहमद