कादरचौक। थाना क्षेत्र के गांव देवी नगला में नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटककर जान दे दी। मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उसावां थाना क्षेत्र के गांव फतेहगढ़ निवानी नबाब सिंह ने अपनी पुत्री रबिता 21वर्ष की शादी करीब एक साल पहले कादरचौक क्षेत्र के गांव देवी नगला निवासी ऋषभ पुत्र सत्येंद्र के साथ की थी गुरुवार तड़के विवाहिता का शव घर के अंदर फांसी पर लटकता मिला मृतका के पिता नबाब सिंह ने लड़की रबिता की शादी में लगभग साढ़े तीन लाख रुपय खर्च किए थे।

लेकिन रबिता का पति व अन्य ससुराल वाले इतने दहेज से संतुष्ट नहीं थे। वह लोग अतिरिक्त दहेज एक बाइक की मांग कर रहे थे बाइक देने में असमर्थता जताने पर रबिता को प्रताड़ित करता था। आरोप है कि बुधवार रात ससुराल वालो ने रबिता की हत्याकर शव फंदे पर लटका दिया और फरार हो गए। वहीं पीएम हाउस पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने दबी जुवान से बताया कि बुधवार को दिन में रबिता व ऋषभ के बीच झगड़ा हो गया था जिससे क्षुब्ध होकर रबिता ने आत्मघाती कदम उठाया।

घटना के समय विवाहिता का पति व ससुर मूंगफली की फ़सल में पानी लगाने के लिए खेत पर गए हुए थे और बाकी के लोग छत पर सो रहे थे मायके वालों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है एस ओ वेदपाल सिंह ने बताया कि विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम को भेजा गया है पीएम रिपोर्ट व तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्टर – शिव प्रताप सिंह