सहसवान। तहसील क्षेत्र के नाधा क्षेत्र में अब तक किसी भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करना तो दूर की बात रही उस क्षेत्र में जाने तक की हिम्मत नहीं जुटाई है।
जिससे प्रतीत होता है। की आखिर स्वास्थ्य विभाग डीएम के आदेशों का कितना पालन करता है। जबकि डीएम ने कड़े निर्देशों के साथ कहा है।
की टीम बनाकर झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर हॉस्पिटलों को सील कर दिया जाए लेकिन इस क्षेत्र में फर्जीवाड़े तरीके से कई हॉस्पिटल संचालित है। उसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। इससे साफ प्रतीत होता है। कि कहीं ना कहीं स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से यह सारा खेल नाधा क्षेत्र में चल रहा है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की भी जमकर फजीहत होती दिखाई दे रही है। इन झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा दवाएं देने से लेकर डिलीवरी तक की जा रही है। डिलीवरी कराने में एक स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी की भूमिका भी शामिल नजर आ रही है। जिसकी नाधा क्षेत्र में व्यापक चर्चा है। कि एक झोलाछाप डॉक्टर के जमकर डिलीवरी कराई जा रही हैं। लेकिन इस ओर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने कोई भी ध्यान देने की आवश्यकता नहीं समझी है।

रिपोर्टर – सौरभ गुप्ता