बदायंू। भारत स्काउट गाइड संस्था की ओर से गांधी नेत्र चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर चल रहे निःशुल्क जल सेवा शिविर के 9 वें दिन स्काउट गाइड ने भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल राहगीरों को शीतल जल पिलाकर उनकी प्यास बुझाई। अतिथियों ने जल सेवा से जुड़े बच्चों को जलपान कराया और उनके कार्यों की सराहना की।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि जल की एक-एक बूंद अमृततुल्य है, जो प्राणियों को जीवन दान देती है। जल प्रकृति की ओर से मिला अनुपम उपहार है। युवा जल को बर्बाद होने से रोकें।
वरिष्ठ जिला स्काउट गाडड प्रशिक्षक नंदराम शाक्य ने कहा कि धरती पर पीने योग्य जल बहुत कम है। जो आने वाले समय में प्राणियों के लिए खतरे का संकेत है।

इस्लामियां इंटर काॅलेज के पूर्व प्रधानाचार्य खिजर अहमद ने कहा कि जल संचय द्वारा ही मनुष्य और जीव जन्तुओं का जीवन संभव है। जल की बर्वादी करना हम सब के लिए ठीक नहीं।
मु. असरार ने बताया कि राजा राम महिला इंटर काॅलेज की शिक्षिका पुष्पा दिवाकर, दीपा शर्मा, प्रिया साहू के नेतृत्व में गाइड कम्पनी और कुंवर रूकुम सिंह इंटर काॅलेज के शिक्षक आशुतोष के मार्गदर्शन में स्काउट दल द्वारा निशुल्क जल सेवा प्रदान की जा रही है।
इस मौके पर गाइड प्रशिक्षक विमन यादव, दीक्षा गुप्ता, रश्मि कश्यप, सुमैरा रहमान, वर्षा, प्रिया पटेल, सलौनी, पायल, सौरभ, अरूण, रूपेश आदि मौजूद रहे।