बरेली, 19 अप्रैल। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के निर्माण कार्य चल रहे हैं, उन्हें प्रत्येक दशा में वर्षा ऋतु से पूर्ण करा लिए जाने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत लक्ष्य की प्राप्ति के अनुरूप कार्य सम्पादित किया जाए।
जिलाधिकारी आज विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री चन्द्र मोहन गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बलवीर सिंह, जिला अर्थ संख्या अधिकारी श्री संतपाल वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री धर्मेन्द्र कुमार, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. श्री तेजवंत सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री विनय कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
 जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन पंचायत भवनों का निर्माण कार्य अधूरा है उन्हें शीघ्र पूर्ण कराया जाये। उन्होंने जल निगम तथा जिला वन अधिकारी के बैठक में उपस्थित न होने पर संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ अनुशासनात्क कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने 300 बेडेड अस्पताल में अभी तक टाइलीकरण का कार्य पूर्ण न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कार्यदायी संस्था को कड़े निर्देश दिये कि जल्द से जल्द अधूरे कार्य को पूर्ण कराएं एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया आरम्भ करें। उन्होंने सेतु निगम को निर्देश दिये कि लाल फाटक के चल रहे कार्य में तेजी लाएं और वर्षा ऋतु से पूर्व इसे पूर्ण करा लें।

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि समस्त नालों के निर्माण, मरम्मत एवं साफ सफाई के कार्य को वर्षा ऋतु से पूर्व प्रत्येक दशा में सम्पन्न कराया जाए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी निर्माण कार्य कार्यदायी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे हैं, उनमें उच्च क्वालिटी की की सामग्री का ही प्रयोग किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि गौ आश्रय स्थल पर एक गौ पालक की व्यवस्था अवश्य की जाए ताकि समय समय पर गौवंश की देखरेख में किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने यह भी कहा कि गौ आश्रय स्थलों की बाउंड्री वाल ऊंची बनाई जायें। उन्होंने पी.डब्लू.डी को निदेश दिये कि कुछ स्थानों पर अभी भी सड़कों की स्थिति में सुधार की आवश्यकता है, इस कार्य को उच्च प्राथमिकता पर सम्पन्न कराया जाए।