बदायूं। योगी सरकार में भूमाफिया एवं अवैध कब्जा करने वालों पर बुलडोजर चल रहा है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा सभी जिले के प्रशासन अधिकारियों के लिए फरमान जारी किया गया है। मामला पुलिस का हो या राजस्व विभाग का हो एक बार में ही शिकायत का निस्तारण होना चाहिए। उनका कहना है कि भूमाफियाओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाए।  फिर भी जिले के प्रशासन अधिकारी ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए नाकाम हो रहे हैं।


एक मामला जनपद के बिसौली तहसील के ग्राम  मुहम्मदपुर मई में ग्राम समाज की भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा हैं।गांव में ग्राम समाज की भूमि पर एक लंबे समय से दबंगों का कब्जा बरकरार है खास बात तो यह है चाहे उपजिलाधिकारी अनदेखी कहे या नाकामी उनकी कलम में ताकत दिखाई नहीं दे रही है जबकि यह मामला उपजिलाधिकारी  उनके संज्ञान में है लेकिन अभी तक अवैध कब्जा करने बालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
बिसौली तहसील के ग्राम मुहम्मदपुर मई देवस्थान तुलाराम महाराज के सामने ग्राम समाज की भूमि पर कुछ हिस्सा में घर बना हुआ है और जो खाली पड़ी भूमि पर कुछ दबंग ने कब्जा कर कर रखा है इधर  रामशरण वैद्य आदर्श इन्टर कलिज  की तरह जाने वाले रास्ते पर घूरा डालने के गड्ढों पर एक दबंग व्यक्ति ने मिट्टी डालकर अपनी दुकान बना रखी है और काफी लंबे समय से इस पर कब्जा कर रखा है।और ग्रामवासियों को घूरा डालने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।
जबकि इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी को कई बार मौखिक बताया जा चुका है लेकिन अभी तक कब्जा करने वालों के  खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिसकी  वजह कब्जा करने वालों की हौसले बुलंद है। अब देखना यह है योगी सरकार में भूमाफिया एवं अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई होती हैं।

रिपोर्टर – भगवान दास