बदायूँ/उत्तर प्रदेश। थाना क्षेत्र उसहैत के गांव भसुन्दरा में सोमवार देर रात्रि करीब डेढ़ बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट ने गरीब के आशियाने को जलाकर राख कर दिया। बताते चलें कि पूरा मामला भसुंदरा गांव में रहने वाले एक गरीब परिवार का है जिसमें अहमद हसन पुत्र इब्ने हसन उम्र करीब 62 वर्ष अपने परिवार का पालन पोषण परचून की दुकान चलाकर बमुश्किल कर रहे थे उनके परिवार में 3 पुत्र व तीन पुत्रियां हैं जिनमें बड़े बेटे महरूल हसन की शादी हो चुकी है जो दिल्ली कार्य करता है।

बताते चलें कि बेटियां बड़ी होने के नाते पूरा भार उनके सिर पर है उन्होंने अपनी दो पुत्रियों की शादी कर दी है और तीसरी पुत्री की शादी के लिए माल-जेवर जुटा कर अन्य सामान सहित अपने घर में इकट्ठा किया था जिससे के ईद पर वह अपनी बेटी की शादी कर सके।

किन्तु किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, कि बीती रात शार्ट सर्किट ने उनके घर में आग लगाकर उन्हें कहीं का ना छोड़ा, अन्दर बाले कच्चे कमरे में उनके दो पुत्र मो० नदीम 16 वर्ष एवं फरमान 11 वर्ष गहरी नींद में सो रहे थे। आग की लपटों एवं धुआं ने उनकी नीद खोली तो पड़ोसी के घर की ईटें तोड़ वहां से निकलकर अपने प्राण बचा लिए।

वहीं घर में रखी नकदी, सामान, माल जेवर सहित परचून की दुकान का तमाम सामान एवं रेडीमेट का लाखों रू० का कपड़ा जल कर राख हो गया।

रिपोर्टर – शिव प्रताप सिंह