कछला। माघ पूर्णिमा पर कोतवाली क्षेत्र के मां भागीरथी गंगा में लाखों श्रृद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर दान-पुन्य किया।पुलिस की मुस्तैदी के बाबजूद भी जाम की स्थिति बनी रही।
बुधवार को कोतवाली क्षेत्र के भागीरथ घाट कछला पर माघ पूर्णिमा पर सुबह से ही गंगा स्नान करने वाले श्रृद्धालुओं का आने का सिलसिला लगा रहा।माघ पूर्णिमा पर लाखों श्रृद्धालु गंगा तट पर अपने-अपने वाहनों व टैम्पो बसों आदि से पहुंचे।
मां भागीरथी गंगा में लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई।गंगा स्नान करने के बाद श्रृद्वालुओं ने दान पुन्य किया।गंगा तट पर लगी दुकानों से महिला व बच्चों ने जमकर खरीदारी की। कछला गंगा तट पर प्रसाद खजला, जलेबी, चाट, पकौडी के अलावा मीना बाजार की दुकानें लगी, जहां पर भी भारी संख्या में पहुंचकर श्रद्धालु ने खरीदारी की। वहीं पुलिस प्रशासन के अधिकारी और पुलिस कर्मचारी जाम को खुलवाने में लगे रहे। गंगा तट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था में भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाया गया। आपको बता दें एसएसपी ने पांच थानों का फोर्स कछला गंगा घाट पर लगाया है।घाट पर गोताखोरों की भी तैनाती की जिससे कोई अनहोनी घटना न हो पाये।लाखों श्रद्धालुओं ने हर हर गंगे के जयकारे के साथ गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और प्रसाद चढ़ाया वहीं गंगा स्नान को आये बिछड़े कई श्रृद्वालुओं को पुलिस ने उनसे मिलवाया।

रिपोर्टर – भगवान दास