बिनावर। दिन मंगलवार को जनपद बदायूं के विकासखंड सलारपुर की सभी ग्राम पंचायत को सहायक विकास अधिकारी एवं विकासखंड सलारपुर बदायूं ने सुबह 10:00 से 11:00 तक दिव्यांग मतदाता शपथ पत्र कार्यक्रम प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर मतदाता शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सहयोग करना सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया एवं उन्होंने कहा अधिक से अधिक संख्या में दिव्यांग मतदाताओं को एकत्रित कराकर सफल कार्यक्रम कराएं। जनपद में 20000 दिव्यांग मतदाता शपथ लेंगे एवं प्रदेश में हमें अपने विभाग का एवं अपने जनपद का नाम रोशन करना है। जिसके बावजूद भी लगभग आधा दर्जन ग्राम पंचायत भवन पर ताला लगा मिला।

ग्राम प्रधान एवं पंचायत सहायक की मनमानी एवं लापरवाही से ग्रामीण परेशान है। स्थिति यह है कि प्रधान एवं पंचायत सहायक कई दिनों तक पंचायत में ही नहीं पहुंचते है। इससे पंचायत भवन पर ताला लटका देख अपने काम से पंचायत पहुंचने वाले हितग्राहियों को बैरंग वापस लौटना पड़ता है।
इस दौरान ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत कर्मियों की लापरवाही से गांव में पंचायत के कई प्रकार निर्माण कार्य भी लंबे समय से अधूरे पड़े है। जिन्हें पूरा कराने में ये रूचि भी नहीं ले रहे है। प्रधान एवं पंचायत सहायक कभी कभार आते भी है तो पंचायत का ताला खोले बगैर ही निकल जाते हैं। इस दौरान सिकरोड़ी, बिछुरईया, ओझा, घटबेहटी, कान्हानगला, सहित आदि पंचायत घर बंद पाए गए।
इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव ब्रहमनारायण शर्मा से बात हुई तो उन्होंने कहा की मुझे जानकारी नहीं है शायद पंचायत घर पर ताला पड़ा होगा। क्योंकि सिकरोड़ो में पंचायत घर की पुरानी ही बिल्डिंग पर पुताई का कार्य चल रहा है।

रिपोटर – संदीप तोमर