पुलिस प्रशासन लापरवाह

बदायूं। गन्ना से भरे ओवरलोड ट्रैक्टर- ट्राला सड़क पर यमदूत बनकर दौड़ रहे हैं वही पुलिस प्रशासन लापरवाह बना हुआ है ।
ओवरलोडिंग रोकने में प्रशासन नाकाम साबित होता दिखाई दे रहा है। यहां प्रतिदिन ट्रैक्टर-ट्रॉली में ओवरलोड गन्ना भरकर ढोया जा रहा है,जो सड़क पर आम जनमानस के लिए खतरा बना हुआ है। खास बात यह कि ज्यादातर ट्रैक्टर-ट्रॉली बिना परमिट के चले रहे हैं। वहीं पुलिस और परिवहन विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।स्थानिय पुलिस मूकदर्शक बनी बैठी रहती है जिससे कभी बड़ा  हादसा हो सकता हैं।यह नजारा आप खुद ही देख सकते हैं
जहां शुक्रवार को नवादा पुलिस चौकी के पास एक ओवरलोड ट्राला मौत का तांडव दिखाता हुआ गुजर रहा था। और वह नवादा चौकी के पास चढ़ाई पर रुक गया ट्राला में ओवरलोड गन्ना भरा होने के कारण वह चढ़ाई पार नहीं कर पा रहा था ।लोग तमाशा देखने लगे और वीडियो बनाने लगे ।नवादा चौकी के पुलिसकर्मी भी खड़े होकर तमाशाबीन बने रहे। जो खड़े होकर तमाशा देखते देखते रहे। मौके पर काफी देर तक जाम लगा रहा ।

ओवरलोड ट्रेक्टर ट्रालों को देखकर राहगीरों की अटक जाती हैं सांसें।

इस समय गन्ना पेराई सत्र चल रहा है। माफिया अपना गन्ना ट्रैक्टर-ट्रॉली से चीनी मिलों को ले जा रहे हैं। वहीं किराये पर चलने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉली में ओवरलोड गन्ना भरा जा रहा है। इन वाहनों के चालक ज्यादा मुनाफा के चलते ट्रॉला में ओवरलोड गन्ना भरवाते हैं। जब ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क पर चलते हैं, तो राहगीरों की सांसें अटक जाती हैं। क्षमता से ज्यादा गन्ना भरा होने के कारण ट्रैक्टर आगे से उठ-उठ कर चलते हैं। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता हैं। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितना खतरनाक हैं ओवरलोड गन्ना ढोने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली कागजों में ट्रक, गन्ना ट्रॉलों पर
वैसे तो सेन्टर से गन्ना ट्रकों के जरिए मिलों तक पहुंचाया जाता है, लेकिन चीनी मिलों और परिवहन विभाग की मिलीभगत से ट्रॉलों में गन्ना ढोया जा रहा है। ट्रक में 110 कुंतल गन्ना ले जा सकता है, जबकि ट्रॉले में दो सौ लेकर तीन सौ कुंतल से तक गन्ना ढोकर चीनी मिलों में जा रहा है।  कि जिले की सभी चीनी मिलों का यही हाल है। चीनी मिल मालिक अपने कागजों में ट्रक से लोडिंग दर्शाते है, लेकिन हकीकत यह है गन्ना ट्रॉलों से ढोया जा रहा है।

इस संबंध में नवादा चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह का कहना कि मैं मौके पर खड़ा था ओवरलोड ट्राला गन्ना भरकर जा रहा था संज्ञान में है मील के अधिकारियों से कहकर ट्रालाओं में गन्ने का लोड कम करवाएंगे।

बदायूं से रिर्पोटर भगवान दास