खरीददार युवक की एक आंख खराब होने के कारण बिगड़ा मामला।


युवती ने उसके साथ रहन को किया मना
पुलिस ने मानव तस्कर को पकड़ कर छोड़ा

कुंवर गांव। थाना क्षेत्र गांव नंदगांव में मानव खरीद फरोख्त का एक मामला सामने आया है जहां एक युवक ने पंजाब से एक युवती को लाकर एक युवक के साथ अस्सी हजार रुपए में सौदा कर दिया । मामला तब बिगड़ा जब लड़की को लड़का दिखाया गया जहां खरीददार युवक की एक आंख खराब है जिससे लड़की ने युवक के साथ रहने से मना कर दिया। फिलहाल लड़की मानव तस्कर रह रही थी।


नंदगांव निवासी रमेश पंजाब में रहकर मेहनत मजदूरी करता है जो शादी शुदा है और उसके तीन चार बच्चे भी हैं ज्ञात रहे रमेश आठ दिन पहले पंजाब से एक लड़की को मानव खरीद फरोख्त के लिए गांव ले आया और उसने लड़की का गांव के ही एक युवक के साथ बेंचकर अस्सी हजार रुपए में सौदा कर दिया जब लड़की को यह बात पता चली कि खरीददार युवक की एक आंख खराब है तो लड़की ने उसके घर रहने को मना कर दिया । जहां मानव तस्कर युवती पर उसके साथ रहने के लिए दबाव बनाता रहा। और किसी और को लड़की बेंचने की जुगत में लगा रहा। गांव का ही एक युवक लड़की को अपने लड़के के साथ शादी करने की भी जुगत में लगा रहा। लेकिन वह लड़का एक पैर से विकलांग था इसलिए लड़की ने उसके साथ भी रहने से मना कर दिया ।यह रविवार को किसी तरह बात आग की तरह फ़ैल गई और मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंच गया । जहां पुलिस शनिवार सुबह रमेश को पकड़ कर थाने ले आई ।जिसके बाद पुलिस ने बीस हजार रुपए लेकर रमेश को छोड़ दिया । सूत्रों के अनुसार लड़की को कई अन्य घरों में रखा गया । जहां कई युवकों ने उसके साथ दुराचार भी किया है।


जिसकी सूचना जब सोमवार सुबह सिओ सिटी आलोक मिश्रा को हुई तो उन्होंने कुंवर गांव थाने पहुंच कर पुलिस को नंदगांव भेजकर लड़की व एक महिला को थाने बुलवा लिया । जहां सिओ सिटी ने लड़की से बारीकी से पूछताछ की तो लड़की ने बताया कि वह पंजाब में अपने मां-बाप के साथ रहती थी ।जहां कुंवर गांव पुलिस ने लड़की के मां बाप से बात की। जहां लड़की के मां बाप ने पंजाब थाने में गुमशुदगी दर्ज करवा रखी है । पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है ।
पहले भी बदायूं जिले में मूसाझाग , दातागंज में सामने आ चुके हैं लेकिन पुलिस उनपर अंकुश नहीं लगा पा रही है ।

इस संबंध में थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है लड़की को थाने बुलाया गया है लड़की के परिवार वालों से बात हो गई है पंजाब पुलिस से बातकर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी ।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर