उझानी। बलिदानी वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में जागरुकता यात्रा के तहत शुक्रवार को हिन्दू जागरण मंच युवा वाहिनी जिला उपाध्यक्ष श्रुतांक वैश्य के नेतृत्व में बांके बिहारी कन्या महाविद्यालय उझानी, जिला उपाध्यक्ष सुनील गुर्जर के नेतृत्व में भदवार गर्ल्स इंटर कालेज उझानी एवं जिला मंत्री अमित कश्यप के नेतृत्व में संतोष कुमारी श्रवण कुमार अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में गोष्ठी का अयोजन हुआ।

बांके बिहारी कन्या महाविद्यालय में कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता प्राचार्य नीरज रस्तोगी एवं संचालन संस्कृत की प्रवक्ता शरद अरोरा द्वारा सम्पन्न हुआ। भदवार गर्ल्स कॉलेज में कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता प्रधानाचार्या सुजाता माथुर द्वारा तथा सरस्वती विद्या मंदिर में कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता वरिष्ठ अध्यापक राजीव जी द्वारा की गई।सभी विद्यालयों में कार्यक्रम की सराहना की गई एवं बलिदानी वीर बाल दिवस कार्यक्रम के माध्यम से इस गौरवशाली इतिहास को प्रत्येक विधालय में पहुंचाने पर संगठन के सभी पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। समस्त विधालयों में मुख्य वक्ता के तौर पर सुमित शर्मा द्वारा वक्तव्य दिया गया। जिलाध्यक्ष नितिन कमठाना ने सर्वप्रथम ज्ञान की देवी मां सरस्वती का ध्यान किया तत्पश्चात गुरु गोविंद सिंह जी के चारों पुत्र चार साहिबजादे के बलिदान के बारे में बताया । 5 वर्षों से लगातार चार साहिबजादे के बलिदान दिवस को बलिदानी वीर बाल दिवस के रूप में संगठन मनाता आ रहा है ।

बाल दिवस चार साहिबजादे के बलिदान दिवस के दिन मनाया जाए एवं गौरवशाली इतिहास को सभी पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाए इसी संकल्प को लेते हुए संगठन प्रयासरत रहेगा । ज्ञात हो बलिदानी वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में 14 नवंबर से 28 दिसम्बर तक हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी बदायूं द्वारा जागरूकता यात्रा चलाई जा रही है ।कार्यक्रमों में जिला उपाध्यक्ष सुनील गुर्जर, जिला मंत्री अमित कश्यप एवं विद्यालयों के समस्त अध्यापक एवं छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।