उझानी,(बदायूं)। बरेली जनपद के विशारतगंज में तैनात नगर के मौहल्ला भर्राटोला निवासी एक शिक्षामित्र ने आज दोपहर रेलगाड़ी के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जें में लेने के बाद पीएम को भेज दिया है। आत्महत्या करने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया है ।
नगर के मौहल्ला भर्राटोला माता मंदिर के निकट रहने वाले शिक्षामित्र 30 वर्षीय अखिलेश कुमार आज दोपहर बाइक से बसौमा रेलवे फाटक पहुंचा और अपनी बाइक खड़ी करने के बाद कासगंज से बरेली जा रही पैसिंजर रेलगाड़ी के आगे कूद गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर जुटे ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और पटरियों के बीच पड़े शिक्षा मित्र के शव को उठा कर अलग हटाया तब कही जाकर रेलगाड़ी को रवाना किया जा सका।
प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार मृतक युवक बाइक से बसौमा रेलवे फाटक पर आया और बाइक एक ओर खड़ी कर कुछ पीने लगा और फिर देखते ही देखते सामने से आ रही टेªन के आगे आत्महत्या करने के लिए हाथ उठा कर खड़ा हो गया। रेल के इंजन चालक ने हार्न बजा कर उसे बचाने का प्रयास किया और ब्रेक लगाने शुरू किए ताकि उसकी जान बच जाए। लेकिन वह भाग कर इंजन में जा घुसा जिससे उसकी मौत हो गई।
पुलिस ने मृतक के कपड़ों में मिले कागजों के आधार पर शिनाख्त उसके परिजनों को सूचना दी तो परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है।
अखिलेश की मौत से उसकी सात साल की बच्ची के सिर से पिता का साया उठ गया है। परिजनों ने बताया कि आत्महत्या का कारण उन्हें भी समझ में नही आ रहा है। परिजनों का कहना है कि अखिलेश बरेली जनपद के विशारतगंज में शिक्षामित्र के रूप में तैनात थे और अवकाश पर घर आए हुए थे।
रिपोर्ट- कुलदीप प्रजापति