सोनौली महराजगंज :: मेले का मकसद आमजन,पटरी दुकानदारों एवं ठेले खोमचे वालो को रोजगार के अवसरो के बारे में जागरूक करना तथा उनकी आय बढ़ाने के लिए उपयुक्त प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना है ताकि हमारा प्रदेश कोरोना संकट काल के वित्तीय संकट से निकल सके।
ये बाते आज नौतनवा नगर पालिका के तत्त्वाधान में नौतनवा इन्टरकालेज में लगे स्वनिधि दीपोत्सव मेले का रिवन काटकर उद्दघाटन करते हुए मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कही।
मेले में मुख्य अतिथि को नौतनवा इन्टरकालेज के NCC के कैडेटसो ने मार्च पास्ट कर सलामी दिया तथा छात्रा पायल मद्धेशिया ने स्वागत गीत से मुख्य अतिथि का अभिवादन किया तदुपरांत मुख्य अतिथि ने पालिका द्वारा लगाए गए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना,स्वनिधि योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, मिट्टी के बने दिए के स्टाल तथा सरकार द्वारा किसानों, व्यापारियों, महिलाओं,छात्र-छात्राओं के लिए चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए लगाए गए स्टाल की जानकारी लिया तथा मेले में राजस्थान से बुलाये गए ऊँट व घोड़े की सवारी का लुत्फ उठाया।कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश व्वायड ने सफलता के साथ किया।
अधिशासी अधिकारी बीरेन्द्र कुमार राव ने बताया कि “इस मेले में सभी प्रकार के कार्यक्रमों का समायोजन किया गया है लेकिन इसका मुख्य उद्देश्य शहर के स्ट्रीट वेंडरों तथा गरीब वर्ग के लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करना है।
स्वनिधि दीपोत्सव मेले में बच्चो ने जम्पिंग, झूला, स्लीपिंग झूला, ऊँट,घोड़ा आदि का भरपूर मजा लिया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में अगापे मिशन स्कूल, प्राथमिक विद्यालय द्वितीय,मॉडल प्राथमिक विद्यालय के छात्रों, नौतनवा इन्टरकालेज के छात्राएं मतीउन्निशा,ज्योति चौरसिया, सुमन जायसवाल के अलावा सिंगर राज वर्मा एवं माँ बनैलिया जागरण ग्रुप ने लोगो के मनोरंजन में कोई कसर नही छोड़ा। मेले में फल- फूल,खुमचे,चाय के स्टॉल तथा सैम्पी सेनेट्री पैड्स, मिश्रीयाहे मिष्ठान,रॉयल स्वीट्स, राजस्थान स्वीट्स,पंकज ब्रेकर्स,जायसवाल आरओ प्लांट, लक्ष्मी राइस मिल के लगे स्टाल लोगो के आकर्षक के केंद्र रहे।
इस अवसर पर शाहनवाज खान,भानू कुमार, संजय मौर्य,प्रधान लिपिक रमाशंकर सिंह,गाड्सन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय प्रताप श्रीवास्तव,बन्टी पाण्डेय,संतोष श्रीवास्तव, रविकांत वर्मा,अमित कुमार, अभिजीत कुमार, अशोक कुमार,हरीबहादुर गुरुंग,किसमती देवी,धीरेन्द्र सागर, प्रमोद पाठक, दिलीप कुमार,अनुज राय,जमाल अहमद,ईश्वर जायसवाल, अशलान खान आदि लोग उपस्थित रहे।