सहसवान- डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है, पर मौजूदा दौर में सेवा और जिम्मेदारी के बजाय चिकित्सा जगत व्यवसाय बनकर रह गया है। इस बीच अब भी शहर में एक मात्र फैमिली हॉस्पिटल है जिसने गरीब असहाय लोगो का कैम्प के माध्यम से उपचार निःशुल्क करने का ज़िम्मा उठाया है बता दे
इन दिनों डाक्टरी का पेशा जहां सेवा भाव कम और पैसा कमाने का जरिया ज्यादा बना हुआ है वहीं नगर सहसवान के फैमिली हॉस्पिटल के डाक्टर अरविंद पूरी एमबीबीएस ने कैम्पो का आयोजन कर गरीब असहाय लोगो की निःशुल्क उपचार करने का ठाना है जिन्होंने प्रोफेशन और पैसे से बढ़कर मानवता को तरजीह दी फैमिली हॉस्पिटल जगह जगह कैम्पो का आयोजन कर कैम्प में समस्त प्रकार की बीमारियों का उपचार व जांचे
शुगर की जांच,खून की जांच,ईसीजी आदि की जांच की जाती है फैमिली हॉस्पिटल की ओर से लगें कैम्प के दिवस पर मरीज़ों को दवा निःशुल्क दी जाती है। इससे पूर्व नगर के हरना तकिया में कैम्प का आयोजन किया गया 30 सितंबर को नगर के मुहल्ला शहवाजपुर में कैम्प का आयोजन किया जाएगा।
इस महंगाई के दौर में जहाँ महंगे इलाज के चलते गरीब कर्ज मे डूब जाते हैं, वहीं एक ऐसे चिकित्सक, फैमिली हॉस्पिटल के डॉक्टर अरविन्द पूरी ने कैम्पो को लगाकर गरीबों का निशुल्क इलाज कर रहे हैं।
इस बाबत जब फैमिली हॉस्पिटल के एमबीबीएस डॉक्टर अरविंद पूरी से बात की उन्होंने बताया कि गरीबी का आलम बड़ा अजीब होता है, दिन भर मजदूरी करके पूरे परिवार ने अगर एक समय खाना खा लिया तो दूसरे टाइम के भोजन के लिए सोचना पड़ता है। जब इन हालातों में कोई गरीब बीमारी की चपेट में आता है तो इस महंगाई के दौर में वह सिर्फ ईश्वर को ही याद करता है ईश्वर ने गरीबों की मदद करने के काबिल बनाया है तो करता हूं। इससे मानसिक सुकून मिलता है।
डाक्टर अरविंद पूरी नगर व देहात क्षेत्रो में अपने फैमिली हॉस्पिटल के माध्यम से गरीबों का कैम्पो के माध्यम से निशुल्क इलाज करते हैं, उनका मानना है कि इस सेवा से उन्हें धन तो नही मिलता लेकिन बेशकीमती सुकून जरूर मिलता है।