कोटेदार अन्त्योदय कार्ड का ले रहा हर महीने लाभ

कुंवर गांव संवाददाता तेजेंदर सागर

कुंवरगांव। सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव हरहरपुर में कोटेदार ने गरीब का अन्त्योदय राशन कार्ड कटवाकर स्यंव अपना नाम का यूनिट जुड़वाकर अन्त्योदय राशन कार्ड का लाभ ले रही है। जिसकी शिकायत पीड़ित राशन कार्ड धारक ने जिलाधिकारी दीपा रंजन को प्रार्थना पत्र देकर की है
रूम सिंह पुत्र महीपाल निवासी हरहरपुर मजरा कुंवर गांव ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि उनके गांव की कोटेदार गीता पत्नी गंगाराम नाम से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान है जहां उसका पति गंगाराम और उनका देवर जगदीश राशन कार्ड धारकों को खाद्य सामग्री कम देता है तथा राशन का समर्थन मूल्य से अधिक पैसा लेता है अगर कोई राशन कार्ड धारक कुछ कहता है तो उनका देवर कहता है कि आपको राशन लेना है तो लो वरना आपको मेरी जहां शिकायत करनी है करो मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता ।जिसकी कई बार शिकायत भी हो चुकी है घटतौली का वीडियो भी वायरल हो चुका है लेकिन उस समय संबंधित अधिकारियों ने कोटेदार से आर्थिक सांठगांठ करके मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया ।तभी से पीड़ित परेशान है और जब पीड़ित राशन लेने जाता है तो कोटेदार का देवर धक्के मारकर भगा देता है कि तुम्हारा कार्ड कट चुका है । लेकिन जमीनी हकीकत यह कि राशन कार्ड पीड़ित के ही नाम है लेकिन उसमें स्वयं कोटेदार गीता ने अपना यूनिट जुड़वाकर राशन का लाभ ले रही है। जो कि एक रुप से बिल्कुल फर्जी है ।वहीं कोटेदार का देवर जगदीश ने भी अपना अन्त्योदय राशन कार्ड बनवा रखा है । जिसका वह हर महीने लाभ ले रहा है ।जिससे गरीब आदमी के पेट पर लात मारी जा रही है । जबकि कोटेदार के पति के नाम कई बीघे उपजाऊ जमीन भी है ।जिसका कार्ड अन्त्योदय कार्ड की श्रेणी में नहीं आता है । तथा कोटेदार ने अपने ही परिवार में कई अंतोदय कार्ड बनवा रखे हैं जिसकी शिकायत अंतोदय कार्ड धारक रूम सिंह ने जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर की है कि कोटेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए राशन की दुकान निरस्त करने का आदेश करें।

इस संबंध में डीएसओ रामेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि इस तरह का कहीं मामला है तो उसकी जांच कर कोटेदार के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी ।