एसएसपी संकल्प शर्मा ने कुंवर गांव थाने पहुंचकर किए आरोपियों के वयान दर्ज

पुलिस जांच में जुटी

कुंवर गांव संवाददाता तेजेंदर सागर

कुंवरगांव। थाना क्षेत्र के गांव वावट में बीती रात एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई वहीं हमलावरों ने शव को फांसी के फंदे पर कुंडे से लटका दिया । और हमलावर घर से फरार हो गए।
घटना थाना क्षेत्र के गांव वावट की बुधवार रात करीब 12 बजे की है जहां मृतक की मां परवीन के अनुसार उसका बेटा साजिम उम्र 18 पुत्र सफी अहमद और उसकी नानी मुन्नी बेगम रात में घर में अकेली थी ।और पूरा परिवार गांव रेवती बहोडा़ थाना आंवला रिस्तेदारी में गया हुआ था जहां बीती रात गांव के ही तीन युवक लेखराज ,झब्बू पुत्र द्वारिका सिंह ,सौरभ पुत्र लेखराज मृतक के घर पर आए और आवाज लगाकर किवाड़े खुलवा ली ।किवाड़े खुलते ही तीनों युवकों ने साजिम के साथ मारपीट करते हुए गला दबा कर हत्या कर दी ।और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया । और घर से फरार हो गए जहां एक आरोपी सौरभ ने मृतक के भाई को फोन कर सूचना दी कि तेरे भाई को हमने मौत के घाट उतार दिया है जाकर देख ले ।जिसकी आडियो रिकॉर्ड मृतक के भाई ने बना ली ।उसके बाद मृतक का परिवार रात में ही घर पहुंच गया । और शव को फंदे से नीचे उतार लिया और पुलिस को सूचना दे दी ‌।जिसके बाद पुलिस को सूचना मिलते ही थाना इंचार्ज रविकरन सिंह ने उच्च अधिकारियों को मामला संज्ञान में करते हुए एसपी सिटी प्रवीण कुमार ,सीओ सिटी चंद्रपाल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए ।घटना स्थल पुलिस बल के रहते हुए छावनी में तब्दील हो गया । और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

उधर गांव में चर्चा है कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है जहां मृतक साजिम के लेखराज की लड़की से नाजायज संबंध थे वह दोनों चोरी छुपे मिला करते थे मामला दूसरे समुदाय से जुड़ा होने के नाते यह बात लड़की के परिवार वालों को नगावर गुजर रही थी । जहां लड़की के परिवार वालों ने लड़के को घर पर अकेला देख मौका पाकर छत के सहारे घर में घुसकर प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया । जहां घटना के समय चश्मदीद गवाह बनी मृतक की नानी मुन्नी बेगम हमलावरों से साजिम के प्राणों की झोली फैलाकर भीक मांगती रही लेकिन हमलावरों ने उसकी एक न सुनी ।

मृतक की मां परवीन पुलिस के सामने रोते बिलखते चीख चीखकर वंया कर रही थी कि उसके बेटे की हत्या गांव के ही तीन लोगों ने की है जो कि उसकी नानी मुन्नी बेगम ने हत्या को होते अपने आंखों के सामने देखा है । पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है मामले की जांच की जा रही है ।
परिवार वालों ने हत्यारोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है । जिससे को अशांति न फैल सके ।

इस संबंध में थाना प्रभारी रवि करन सिंह का कहना है कि एक युवक की हत्या हुई है दो आरोपी हिरासत में हैं तहरीर मिलते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा ।

सूत्रों के मुताबिक लड़का ,लड़की देर शाम से ही गायब हो गए थे जहां लड़की के परिवार वाले लड़की को ढूंढ़ते ढांड़ते युवक के घर पहुंच गए जहां उन्होंने दोनों को घर के ही अंदर रंगे हाथों पकड़ लिया और युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया ।
पुलिस ने लड़की और उसकी चाची को भी हिरासत में लिया है जहां उन लोगों से पूछताछ जारी है ।