एसडीएम ने महिला की मदद को बढ़ाए हाथ पंजाब नेशनल बेंक के सामने बीड़ी सिगरेट बेचकर अपना पालन पोषण कर रही विधवा महिला का मामला अखबार और शोशल मीडिया पर बायरल होते ही एसडीएम ज्योति शर्मा ने लिया संज्ञान मे तहसीलदार पहुंचे विधवा से मिलने राशन उपलब्ध कराकर हर संभव मदद दिया आश्वासन
सहसवान – एसडीएम ज्योती शर्मा ने अखबार और शोषल मीडिया पर खबर प्रकाशित होते ही मामला लिया संज्ञान मे । महिला का मामला सामने आते ही तहसीलदार रामनयन पंजाब नेशनल बेंक के सामने बीड़ी सिगरेट बेच रही मोहल्ला नवादा निवासी विधिवा महिला महराज पत्नी स्व0 इस्लाम से जाकर मिले और जानकारी हासिल की तहसीलदार रामनयन ने बताया कि महिला को राशन उपलब्ध करा दिया गया है महिला के पास एक छोटा प्लाट है घर न होने के चलते वह पड़ोस के मकान मे रात को रुकती है । महिला का आधार कार्ड पहचान पत्र , बेंक खाता संख्या ले लिया गया है । विधवा पेंशन , राशनकार्ड , प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बंबाने के लिए सभी प्रमाणपत्र तेयार कराया जा रहे हैं महिला की मदद के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं । एसडीएम ज्योति शर्मा और तहसीलदार द्वारा की गई मदद से महिला भावुक हो गई और दोनों अधिकारियों को दुआयेँ देने लगी ।
क्या है पूरा मामला विधवा महिला के पति की करीब तीस साल पूर्व हो चुकी है पति की मौत बीड़ी सिगरेट नमकीन के पाउच बेचकर अपना गुजारा कर रही है , लेकिन उसे किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला , गरीब बुजुर्ग विधवा घर होने के चलते महिला पड़ोसी के मकान मे रहती है । जिनके केवल एक ही पुत्री थी पति की मौत के बाद विधवा महाराज बेगम ने बड़े प्यार से पाल पोस कर बड़ा किया और महनत मजदूरी कर उसके हाथ पीले किए विधवा महिला नमकीन के पाउच बीड़ी सिगरेट बेचकर अपना पालन पोषण कर रही है । पंजाब नेशनल बेंक के सामने पेड़ के नीचे सुबह टाट की बोरी बिछाकर शाम तक अपनी दुकान चलाती है । लेकिन कभी किसी के आगे हाथ नहीं फेलाया,गोरतलब बात यह कि हर अधिकारी की गाड़ी इधर से निकलती है लेकिन इस विधवा पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता है सरकारी योजनाओं के नाम पर विधवा का राशन कार्ड तक नहीं बना सेकड़ों चक्कर सप्लाई ओफिस लगाने के बाद भी कोई लाभ नहीं हुआ ।महिला की खबरें प्रकाशित होने के बाद एसडीएम ज्योति शर्मा ने मदद को हाथ आगे बढ़ाए है , आश्वासन दिया है कि जल्द ही सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा । लेकिन अभी तक किसी समाजसेवी ने मदद को हाथ नहीं बढ़ाए ।