भिवाड़ी में लगे सीसीटीवी कैमरों को चालू कराने के निर्देश

जिला कलेक्टर ने ग्रेप के संबंध में की जा रही गतिविधियों की करी समीक्षा

खैरथल-तिजारा 26 अक्टूबर शनिवार को जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने भिवाड़ी के बीड़ा सभागार में अधिकारियों की बैठक आयोजित की।

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने भिवाड़ी ड्रेनेज सिस्टम डीपीआर, ग्रेप में की जा रही गतिविधियों की समीक्षा, सीसीटीवी कैमरों को चालू करवा कर व्यापक निगरानी सहित प्लॉट में जमा हुए पानी को निकाल कर उपचार करने सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने आगामी माह के अंत तक भिवाड़ी में स्थापित सभी कैमरों को ठीक करा कर व्यापक निगरानी रखने के

निर्देश दिए ताकि अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाम लग सके। उन्होंने भिवाड़ी के सभी विभागों द्वारा वायु गुणवत्ता को सुधारने हेतु किए जा रही सभी गतिविधियों की समीक्षा कर स्वीपिंग मशीन के टेंडर कर ओर मशीन स्थापित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न प्लाटों में जमा पानी को सीवरेज के माध्यम से ले जाकर एसटीपी पर उपचारित करने के निर्देश दिए ताकि वॉटर लॉगिंग की समस्या से निजात मिल सके। इसके साथ ही भिवाड़ी ड्रेनेज सिस्टम डीपीआर को धरातल पर लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि आगामी समय में जल भराव की समस्या से न जूझना पड़े।

जिला कलेक्टर ने जीएमडीआईसी को सरकार की नई रीप्स 2024 नीति के प्रचार प्रसार हेतु आगामी समय में एक कार्यशाला का आयोजन करने के निर्देश दिए ताकि आने वाले इन्वेस्टमेंट सबमिट में उद्यमियों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके तथा भिवाड़ी क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहन मिले। उन्होंने सीईटीपी को अपनी कैपेसिटी के अनुरूप चलाने के निर्देश भी दिए।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतुल प्रकाश, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी अश्विन के पंवार, सांसद पीएस आयुष सहारण, क्षेत्रीय अधिकारी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड अमित शर्मा, जीएमडीआईसी एस.एस. खोरिया, वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक रीको ज्ञानेंद्र शर्मा, नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर मेहता, उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग अजय यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा

Oplus_131072