करियाम‌ई :- आगामी त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा एवं औषधी प्रशासन विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।शुक्रवार को सहायक खाद्य आयुक्त ने छापे मारी कर संदेहास्पद छैना मिठाई से भरी ईको गाड़ी को

पकड़ लिया। वही संध्या हस्पत पाए जाने पर सैंपल लेने के बाद बिना परीक्षण के ही छेना मिठाई को सड़क किनारे फेंका।उघैती थाना क्षेत्र में बदायूं बिजनौर हाईवे पर स्थित गांव दारानगर तिराहे पर विभाग की टीम ने व्यक्ति को लेकर आ रही ईको गाड़ी में भरकर करीब 30 पीपा छेना के टीन से भरी ईको गाड़ी को रोककर

जानकारी ली। मौजूद चालक खुर्शीद आलम पुत्र फकीरा निवासी अशरफपुर थाना असमोली जनपद संभल ने बताया कि यह छैना जरीफ नगर थाना क्षेत्र के कस्बा नाधा से भरकर उघैती में दुकानों पर सेल करने जा रहा था।इस दौरान छेना रसगुल्ले का नमूना संग्रहित किया और सभी टीन में भरे छेना रसगुल्ले को सड़क किनारे फिकवा कर नष्ट करा दिए।

मामले में सहायक आयुक्त खाद्य सीएल यादव ने बताया कि जानकारी मिलने पर ईको गाड़ी से करीब 30 टीन भरे छेना रसगुल्ले बरामद हुए। जिनको संदेहास्पद पाए जाने पर नमूना सैंपल कर प्रयोगशाला भेजा जाएगा।बाकी करीब 03 कुंतल छेना को नष्ट कर दिया गया है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी शाहबुद्दीन ने बताया कि बदायूं बिजनौर हाईवे पर स्थित दारानगर तिराहे पर ईको गाड़ी

में 30 टीन छेना से भरे जिनका बजन करीब 03 कुंतल कीमत करीब तीस हजार रुपए के बरामद हुए। जहां मौके पर छेना से बदबू आ रही थी जिसका नमूना सैंपल सील कर प्रयोगशाला के लिए भेजा जाएगा।रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने बताया कि दीपावली पर्व को लेकर लगातार अभियान जारी रहेगा।

रिपोर्टर अकरम मलिक