कुंवर गांव । कोटेदार से जांच खत्म करने के नाम 50 रुपए मांगने व कोटेदार के साथ गाली-गलौच व मारपीट करने वाले पूर्ति निरीक्षक के खिलाफ जांच शुरू हो गई है आफिस में मौके पर मौजूद लोगों से की जा रही पूछताछ जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।
सालारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव रसूलपुर के कोटेदार अजयपाल ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि गांव के खुशीराम ने घटतोली की शिकायत की थी जिसकी सूचना सदर तहसील में तैनात पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार द्वारा कोटेदार अजयपाल को दी गई जिसपर अजयपाल उनके पास पहुंचे आरोप है कि संजीव ने अजयपाल से 50 हजार रुपए की मांग की और कहा कि मैं मामला निपटा दूंगा जिसपर अजयपाल ने पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार को 20 हजार रुपए दे दिए और पैसे देने से मना कर दिया । लेकिन पूर्ति निरीक्षक द्वारा लगातार वाकी बचे 30 हजार रुपए लेने के लिए कोटेदार पर दबाव बनाया जा रहा है । आरोप है कि 16 अक्टूबर को पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार

अजयपाल को आफिस बुलाया और वाकी रुपए की मांग की जब कोटेदार रुपए देने से असमर्थता जताई तो पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के साथ गाली गलौज और मारपीट करनी शुरू कर दी । और कहा रुपए नहीं दिए तो जेल भेज दूंगा ।किसी तरह कोटेदार जान बचाकर आफिस से निकले तो उन्होंने आफिस की छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उनको बचा लिया ।।मामला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचने के बाद पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार के खिलाफ जांच शुरू हो गई है । पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार का बाबू के पद से प्रमोशन हुआ है ।जिसके बाद उनको सदर तहसील में पूर्ति निरीक्षक के पद पर ही रखा गया है।

इस मामले डीएसओ रमन मिश्रा का कहना है कि मामला संज्ञान में है जांच कराई जा रही है । दोनों पक्ष अपनी अपनी बात कह रहे हैं लेकिन कुछ न कुछ तो हुआ है वास्तिवकता की जांच की जा रही है मौके पर रहे लोगों से पूछताछ की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।