उघैती। थाना क्षेत्र के गंदरौली गांव में लकड़ी माफियाओं ने लगभग 100 हरे सागौन के पेड़ों को काट डाला है। हरे पेड़ों को धराशायी कर माफिया लकड़ियों को उठा ले गए हैं। इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो पेडो की चर्चा होने लगी । आरोप है कि जानकारी के बाद भी वन विभाग कार्रवाई नहीं कर रही हैं। लोगों का आरोप है कि जिम्मेदार कार्रवाई करने के कतरा रहे हैं आरा मशीन । संचालक लकड़ी के लिए इलाके के हरे पेड़ों की बली चढ़ा रहे हैं। जिसके चलते आसपास के और आम के बाग-बगीचे समेत सड़कों किनारे लगे पेड़ों को गायब करने में लगे हुए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक लकड़ी माफियाओं ने हरे पेड़ों पर आरी मशीनें और कुल्हाड़ी बैटरी से चलने वाली हाथ की मशीन से लगातार क्षेत्र में कटान हो रहे हैं ।सगौन के पेड़ काटने के बाद वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दी लगातार वन विभाग के क्षेत्र के सिपाहियों पर अरोप लगातार लगता आया है।

मिली भगत से क्षेत्र में लगातार कटान किया जा रहे हैं पुलिस का खौफ नहीं है। लकड़ी माफिया को दिन में ही काट कर ले आते हैं। क्षेत्र से हर भरे पेड़ों को काटन को लेकर उच्च अधिकारी सतर्क दिखाई नहीं दे रहे हैं जिस प्रकार पेड़ों को लगाकर लोगों को जागरूक किया जाता है ।इस प्रकार कटान वालों पर कार्रवाई की जाए क्षेत्र में लगातार वन विभाग का खौफ खत्म हो चुका है। लकड़ी माफिया हर रोज दिन में भी कटान कर कर ले आते हैं क्षेत्र में चर्चा का विषय है। इसी तरह कटान चलता रहा तो क्षेत्र से पूरी तरह से हरे-भरे पेड़ों का विनाश हो जाएगा। पुलिस और वन विभाग से खौफ न होने की वजह 100 पेड़ सागौन के काट कर ले गए लकड़ी माफिया

ग्रामीणों ने कहा कि यदि इसी प्रकार लकड़ी माफियाओं के कुल्हाड़ी चलते रहे तो प्रकृतिक की हरियाली पर बहुत बड़ा संकट खड़ा होना तय है।

रिपोर्टर अकरम मलिक