बदायूं। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय सीएल यादव व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में नवरात्रि, दशहरा,दीपावली के त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए आम जनमानस को सुरक्षित एवं गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों की उपलब्धता हो सके। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिससे मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाई जा सकें इसलिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने टीम बनाकर मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया हैं। जनपद के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों से विशेष अभियान के दौरान कई प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों के 11 नमूने लिए गए और जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। साथ ही आमजन मानस को खाद्य सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया गया। उसके बाद शहर के निकट बाईपास तिराहा से 03 मिश्रित दूध,दही व एनर्जी ड्रिंक,नमकीन
बिस्किट्स का नमूना लिया गया।
उझानी में मिल्क एटीएम से मिश्रित दूध का नमूना लिया गया।आवास विकास गेट से राहुल किराना स्टोर से साबूदाना,शंकर किराना स्टोर से कुट्टू का आटा ,लकी जनरल स्टोर से कुट्टू आटा का नमूना लिया गया इस तरह से 11 नमूनों को खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेजा गया। रिपोर्ट आने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तगर्त विधिक कार्रवाई की जाएगी।
क्षेत्र के सभी व्यापारियों को खाद्य पदार्थों को ढककर रखने दुकानों में साफ.सफाई रखने शुद्व एवं गुणवत्ता पूवर्क खाद्य पदार्थों को बेंचने और बिना लाइसेंस के खाद्य व्यापार नही करने के कड़े निदेर्श दिए गए। मौके पर उपस्थित आम जनमानस को अपमिश्रण से होने वाले दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक किया गया।
टीम में सहायक आयुक्त ;खाद्य द्वितीय सीएल यादव , मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारीगण भगवत सिंह, सत्येन्द्र सिंह तोमर ,शहाबुद्दीन दोस्त ,माता शंकर बिन्द, राजेन्द्र नाथ मिश्रा , आजाद कुमार मौजूद रहे।