बदायूँ । शहर के प्रतिष्ठित “नेहरू मैमोरियल शिव नारायण दास स्नातकोत्तर महाविद्यालय” के “संस्कृतविभाग” की मोहल्ला नेकपुर, बदायूँ की निवासी छात्रा “ज्योति सागर” ने महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखण्ड विश्वविद्यालयकी मुख्य परीक्षा- 2024 में “एम.ए.- संस्कृत” में सर्वाधिक अङ्क (91℅) प्राप्त करके स्वर्णपदक प्राप्त किया है। उन्होंने ऐसा करके अपना, अपने महाविद्यालय, अपने विभाग, अपने परिवार तथा अपने गुरुजनों का नाम रोशन किया है। उन्होंने अपनी इस अद्भुत उपलब्धि का श्रेय परमपिता परमात्मा की असीम अनुकम्पा, अपने अटूट परिश्रम, माता-पिता के आशीर्वाद, गुरुजनों के द्वारा प्रदत्त ज्ञान व मार्गदर्शन तथा विशेष रूप से अपने आचार्यजी “संस्कृतविभाग” के असिसटेंट प्रोफेसर आचार्य (डॉक्टर) धर्मेश भारद्वाज को प्रदान किया है।


इससे पूर्व सन् 2019 में भी इसी महाविद्यालय की “संस्कृतविभाग” की आमगाँव निवासी छात्रा “अर्चना राठौर” ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखण्ड विश्वविद्यालयकी मुख्य परीक्षा- 2019 में “एम.ए.- संस्कृत” में सर्वाधिक अङ्क (86℅) प्राप्त करके स्वर्णपदक प्राप्त किया था। इस प्रकार पिछले 5 वर्षों में इस महाविद्यालय के “संस्कृत विभाग” की छात्राओं के द्वारा प्राप्त किया गया यह दूसरा स्वर्णपदक है।
उल्लेखनीय है कि इस महाविद्यालय का “संस्कृत विभाग” पिछले लगभग 5 वर्षों से उच्च सफलताओं के सन्दर्भ में निरन्तर नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। पिछले लगभग 5 वर्षों में इस महाविद्यालय के “संस्कृत विभाग” के 8 छात्र-छात्राओं ने “यूजीसी नेट जेआरएफ परीक्षा” तथा 10 छात्र-छात्राओं ने “यूजीसी नैट” परीक्षा उत्तीर्ण की है और यह संख्या निरन्तर बढ़ती ही जा रही है।