एडीजी रमित शर्मा ने जोन के समस्त थानों में महिला बीट प्रणाली के सुदृढीकरण करने के लिए जोन के नोडल प्रभारियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये..

ADG रमित शर्मा द्वारा महिला बीट प्रणाली के प्रभारियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से महिला बीट प्रणाली के सुदृढीकरण के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये..

ADG ने कहा जनपद के समस्त थानों में सामान्य बीटोें/हल्कों को यथावत रखते हुये 02 या 03 सामान्य बीटों/हल्कों को जोडकर 01 महिला बीट बनायी जाये तथा प्रत्येक महिला बीट में अनिवार्य रूप से 02 महिला पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की जाये ।
सभी जनपदों में महिला बीट पुलिस अधिकारी गॉवों में जाकर महिलाओं से संवाद स्थापित करें तथा किसी भी आपराधिक कृत्य अथवा अपराध होने की स्थिति में तत्काल थाने को सूचना देकर अपेक्षित कार्यवाही करायें।


महिला बीट अधिकारी, अपनी बीट में शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं पुलिस विभाग की विभिन्न हेल्पलाइन नम्बर (112,1090,181,108,1076) के सम्बन्ध में महिलाओं को जागरूक करे और थाना स्तरीय महिला सुरक्षा समिति के सदस्यों से भी समन्वय स्थापित कर उनकी मौजूदगी में बीट क्षेत्र. के गॉवों/मोहल्लों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करायें।


इसी के साथ सभी जनपदों की महिला बीट अधिकारी द्वारा अपनी बीट से सम्बन्धित विवरण के अंकन हेतु एक महिला बीट रजिस्टर बनाया जाये। महिला अपराध सम्बन्धी सूचनाओं को संकलित किया जायेगा तथा संकलित सूचना के आधार पर नियमानुसार कार्यवाही करायी जाये।