बरेली विकास प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विज़न के अनुरूप प्रदेश के प्राधिकरण में पहली सोलर सुविधा युक्त बरेली इंडस्ट्रियल टाउनशिप के लिए जमीन खरीद की तैयारी शुरू कर दी है।इसके लिए झुमका चौराहे से नवीन प्रस्तावित बायपास पर रहपुरा जागीर में जमीन चिह्नित कर ली गई है। इस टाउनशिप के साथ साथ बीडीए ट्रांसपोर्ट नगर एवं लॉजिस्टिक हब भी बनाएगा।

बरेली के उत्पाद लकड़ी के फर्नीचर, बांस के उत्पाद, ज़री ज़र्दोज़ी के कामगारों की स्किल को बढ़ावा देने के लिए exhibition सेंटर के साथ उत्पाद बेचने के लिए दुकान और काम करने लिए के लिए कॉमन सेंटर की व्यवस्था भी करने की प्रस्तावना है।इस टाउनशिप में छोटे कामगारों एवं व्यापारियों के लिए फ़्लैटेड डेवलपमेंट के रूप में छोटी पूँजी में जगह उपलब्ध होगी जिसके नीचे exhibition सेंटर एवं मीटिंग हॉल भी होंगे।

उत्पादों के निर्यात को सुगम बनाने के लिए एक्सपोर्ट हाउस एवं आधुनिक होटल, पेट्रोल व सीएनजी स्टेशन भी प्रस्तावित किया गया है।इसमें आधुनिक पार्किंग स्थल के साथ कामगारो के रहने के लिए डॉर्मिटरी, अंडरग्राउंड बिजली केबल, फायर स्टेशन, बैंक व पोस्ट ऑफिस, गैस पाइप लाइन, एसटीपी ईटीपी आदि सभी आधुनिक सुविधाओं से टाउनशिप सुसज्जित होगी।

इस टाउनशिप के सभी कॉमन क्षेत्र, पथ प्रकाश, पार्किंग आदि में सोलर एनर्जी से प्रकाश किया जाएगा साथ ही ई चार्जिंग स्टेशन भी बनाये जाना प्रस्तावित है |

प्रमुख आकर्षण :

सोलर सुविधा युक्त टाउनशिप

झुमका चौराहे रामपुर रोड से 10 मिनट की दूरी

प्रस्तावित बाइपास होते हुए गंगा एक्सप्रेसवे की दूरी 30 मिनट

कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर का विकास

लघु उद्योग एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना के लिए पर्याप्त अवसर