मुख्य अतिथि के रुप में उर्स में शिरकत करने के लियें निदेशक वक़्फ़ विकास निगम उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा दावतनामा

बदायूँ। शहर के सागरताल नवादा रोड स्थित विश्व प्रसिद्ध विश्वासनीय एतिहासिक दरगाह ख्वाजगाने चिश्त हजरत मज़ाक मियां साहब रहमतुल्लाह अलैहि कुत्बे औलिया बदायूंनी का तीन रोजा सालाना उर्स हर साल की तरह इस साल भी बडे ही शानोशौकत के साथ 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक मनाया जायेगा जिसकी तैयारियां तेजी से की जा रहीं हैं।
दरगाह हजरात मज़ाक मियाँ साहब के सज्जादानशीन हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद इख्तियार अली शाह के भतीजे साहिबे सज्जादा सैय्यद मोहम्मद इजहार अली शाह ने जानकारी देते हुये बताया कि पिछली सालों की तरह इस साल भी हजरत मज़ाक मियां साहब के 134 वें तीन रोजा सालाना उर्स की महफिल का आगाज 14 अक्टूबर को सुबह महफिले कुरआन के साथ किया जायेगा उसके बाद उर्स के तीनो दिन उर्स के तय शुदा प्रोग्राम के मुताबिक उर्स की महफिले सजती रहेंगी।

उन्होंने बताया इस साल उर्स की महफिल में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करने के लियें माननीय गुलाम मुहम्मद साहब निदेशक वक़्फ़ विकास निगम उत्तर प्रदेश सरकार को खुसूसी दावतनामा भेज दिया गया है इनके अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता, सदर विधायक बदायूं पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार महेश गुप्ता व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा बृज क्षेत्र उत्तर प्रदेश आतिफ निज़ामी, पूर्व विधायक पूर्व मंत्री आबिद रज़ा, सदर नगरपालिका परिषद अध्यक्ष फातिमा रज़ा आदि को भी उर्स की महफिल में शिरकत करने के लिए दावतनामे भेजे जाएंगे।


उन्होंने बताया आगामी उर्स के मद्देनजर पिछले एक सप्ताह से दरगाह परिसर में उर्स की तैयारियां तेजी से कराई जा रहीं हैं हर साल की तरह इस साल भी उर्स की महफिल का सारा प्रबन्धन ख्वाजगाने चिश्त हजरत मज़ाक मियां साहव रहमतुल्लाह अलैहि कुत्बे औलिया बदायूंनी की औलाद की औलाद दरगाह के मौजूदा सज्जादानशीन हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद इख्तियार अली शाह की देखरेख में किया जायेगा। उर्स में आवामी अकीदतमंदों के अलावा दूर दराज के अकीदतमंद व जायरीन भी तशरीफ लाते हैं जिनके ठहरने व खानपान का प्रवंध भी दरगाह पर ही किया जाता रहा है और इस साल भी किया जायेगा।