155 घंटे महा अभियान के अंतर्गत नगर निगम बरेली द्वारा विद्यालयों में कराई गई स्वच्छता संबंधी गतिविधि।

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम द्वारा जन-सहभागिता के साथ मनाए जाने साथ स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता थीम पर 15 दिवसीय स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम दिनांक 17.09.2024 से 02. 10.2024 तक मनाया जा रहा है जिसके तहत 155 घंटे का नॉन-स्टॉप महासफाई अभियान चलाया जा रहा है।
आज नगर निगम बरेली के चारो जोनो के अलग अलग स्कूलों में स्वच्छता संबंधित गतिविधि कराई गई । जिसमे अलमा मेटर स्कूल में मानव श्रृंखला, सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मानव श्रंखला और रैली, शिव ज्ञान स्कूल में जागरूकता अभियान व शिशु मंदिर स्कूल नेकपुर में मानव श्रंखला, संवाद व जागरूकता आदि गतिविधियां कराई गई।
इसके साथ ही स्कूलों के आस पास विशेष सफाई अभियान भी चलाया गया जिसमे स्कूल के स्वच्छ सारथी क्लब के सदस्य व नगर निगम की टीम मौजूद रही।
इस अभियान का उद्देश्य स्कूलों के बच्चो के माध्यम से स्वच्छता का संदेश जन जन तक पहुँचाना है साथ ही स्वच्छता संस्कार,स्वच्छता व्यवहार को बनाए रखना भी है।

जनता को खुद होना पड़ेगा जागरूक तभी स्वच्छ होगा बरेली..

एक ओर नगर निगम सड़कों और घरों के आस-पास कूड़ा ना फैलाने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है और दूसरी ओर जनता सड़कों पर खुद ही कूड़ा फैलाने से बाज नहीं आ रही हैँ। इसमें मुख्य तौर पर श्यामगंज, डेलापीर, सौ-फुटा व बदायूं रोड, सैटलाइट बस स्टेशन, नगर निगम के ठीक सामने सब्जी मंडी, व एलन क्लब मार्किट शामिल हैं। जहां से लोगों का निकलना भी बदबू की वजह से दूभर हो गया है। आस-पास रिहायशी इलाके और मार्केट भी बसी हुई हैं। वहीं सड़क पर भी डलाव घर के कारण गंदगी फैली रहती है। ऐसे में स्वच्छता सर्वेक्षण में अधिकारी कौन सा मुकाम हासिल कर पाएंगे, इस पर संशय बना हुआ है।