एसएसपी अनुराग आर्य के मंशा के अनुरूप पुलिस अधीक्षक यातायात अकमल खान ने आज शहर के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कर यातायात व्यवस्था देखी सैटलाइट बस स्टेशन में पहुंचते ही उन्होंने देखा वहां पर ठेले वह रोडवेज बसें आडी तिरछी खड़ी थी जिससे यातायात बंधित हो रहा था, लगातार जाम की स्थिति बनी हुई थी, पुलिस अधीक्षक यातायात ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को लगाकर तत्काल जाम करवाया उसके बाद सैटेलाइट चौकी इंचार्ज को तलब किया लेकिन वह बहाँ मौजूद नहीं मिले, चौकी पर बैठे कांस्टेबल से कहा किस तरीके से जाम लगा हुआ है और आप लोग यहां पर क्या करते रहते हैं रोड पर फल और टेंपो ने आधा रोड घेर कर खड़े हुए थे उनकी व्यवस्था क्यों नहीं कराई जा रही है जहां से रोडवेज बसें मुड़ने का स्थान है वहां पर भी लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था जिससे की बसें पूरी तरीके से मुड़ नहीं पा रही थी जिसकी वजह बसों को बार-बार पीछे ले जाना पड़ता था जिससे वहां पर जाम की स्थिति और भी ज्यादा बिकराल हो रही थी..

बस अड्डे के सामने ओवरब्रिज है। इसके नीचे ठेले-खोमचे वालों का कब्जा है। रोडवेज से बसें निकलती है वह रोड पर खड़े होकर सवारियों को भरते हैं जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है पुलिस अधीक्षक यातायात ने रोडवेज कर्मियों को बुलाकर इस पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि अपने दो आदमी यहां पर लगाकर रोडवेज बसों को व्यवस्थित तरीके से चलबाने का कार्य करें । ऐसे ही हालात पुराने बस अड्डे के आसपास हैं। नावल्टी चौराहा, पटेल चौक, बरेली कॉलेज चौराहा, श्यागंज, ईसाइयों की पुलिया के आसपास जाम लगा रहता हैँ ।


सेटेलाइट बस अड्डे से श्यामगंज तक छह लेन सड़क की दो लोन पर अतिक्रमण है। फुटपाथ पर वर्कशॉप चल रहे हैं। जगह-जगह भारी वाहन खड़े रहते हैं। इस कारण इन इलाकों में जाम की समस्या बनी रहती है।