Oplus_131072

बदायूं। सरकारी अस्पताल सीएचसी और राज्य सरकार के नियमों और आदेशों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा हैं। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वास्थ सुविधाओं को आम आदमी के लिए सरल और सुलभ बनाने के लगातार निर्देश दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर इसका कोई असर दिखाई नहीं पड़ रहा है।
सैदपुर सीएचसी पर आने वाली प्रसूता एवं गर्भवती महिलाओं से ब्लड की जांच के नाम पर विभागीय कर्मचारी बेरहमी से अवैध वसूली करने का धंधा कर रहे हैं सीएचसी पर तैनात दो एलटी की निजी लैब संचालित हो रही है। सीएचसी पर गर्भवती महिलाएं जांच करने आती है उससे दोनों एलटी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। हमारे निजी लैब से अगर जांच कराओगी तभी आपकी सीएससी पर हम जांच करेंगे अन्यथा नहीं। आरोप है कि अनूप ,और मुवरसिर गर्भवती महिलाओं से कहते हैं आप लोगों की एएनसी की जांच तभी होगी जब हमारी निजी लैब से सभी जांचे कराओगी। जबकि निजी लैब की जांचों में बहुत बड़ी गड़बड़ी पाई जा रही हैं। स्वास्थ्य महकमे की निगरानी में लैब संचालक गर्भवती महिलाओं की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं।
मुख्य चिकित्साधिकारी के लिए गर्भवती महिला काजल,अनम ,रश्मि निवासी कतगांव ने शिकायती पत्र दिया है जिसमें कहा है कि अनूप और मुवरसिर नाम के दो एलटी सीएचसी पर तैनात है जो महिलाओं से अभद्रता भाषा का प्रयोग करते हैं और जांच के नाम परेशान करते हैं। गर्भवती महिलाओं से निजी लैब पर जांच करने के लिए दबाव बनाते हैं। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डॉक्टर जुनैद हुसैन से जानकारी तो उन्होंने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं है हम अपने निजी कार्य से बाहर आए हुए हैं।