बदायूं व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र धीॅगडा ने कहा कि उ0 प्र0 में काफी लम्बे समय से चाहे किसी भी राजनैतिक दल की सरकार रही हो बिजली की घरेलू व व्यवसायिक दरें अन्य प्रार्न्तों से काफी अधिक हैं ।
अभी दो दिन पूर्व समाचार पत्र व्दारा आम जानकारी दी गई कि बिध्दुत बिभाग शीघ्र बिजली की दरें बढाने जा रही है ।
वीरेंद्र कुमार धीगडाःने कहा कि वर्तमान में व्यवसायिक एक किलो वाट पर मिनिमम 637=00 आता है । आज इटावा जैसे शहर में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बडी संख्या में गली – कूंचा में बहुत छोटी परचूनी की दूकानें व खोखा में बैठे व्यापारी हैं । और घरेलू एक किलोवाट पर मिनिमम पांच सौ रूपये के लगभग आता है ।
वीरेंद्र धीॅगडा ने कहा कि आज बदायूं जिले में बडी संख्या में बिध्दुत चोरी रुकी है बडी संख्या में लोगों ने बिधिबत नये कनेक्शन करा लिये हैं और बडी संख्या में पुराने उपभोक्ताओं ने अपने बिध्दुत भार ( लोड ) बढावा लिये हैं ।
जिला अध्यक्ष ने उ0 प्र0 के सभी राजनैतिक दलों के विधायकगणों व सांसदगणों से अनुरोध के साथ मांग की कि सभी लोग जनहित में इस मुद्दे पर एक होकर बिध्दुत बिभाग व्दारा प्रस्तावित बिध्दुत दरों को बढाने के प्रस्ताव को खारिज करें । किसी भी दशा में बिध्दुत दरें बढाना आम जनता , व्यापारी व किसानों का आर्थिक उत्पीडन होगा । बिध्दुत विभाग अपने भ्रष्टाचार को समाप्त करले तो बिध्दुत दरें बढाने की बात ही नही आयेगी ।
रिपोर्टर विक्की गुप्ता