“स्वास्थ्य सेवा ही सच्ची सेवा है” – हिमांशु यादव

बदायूं। रमजानपुर मिढौली मेडिकल सर्विस सोसाइटी द्वारा ईद मिलाद उन नबी के मौके पर इब्राहिम मैरिज लॉन में शनिवार को आयोजित मुफ्त महिला चिकित्सा शिविर में करीब 450 मरीजों का मुफ्त इलाज किया गया और उन्हें आवश्यक दवाएं भी वितरित की गईं। इस शिविर का आयोजन डॉक्टर राबिया शकील द्वारा किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि विधायक हिमांशु यादव (शेखूपुर) ने किया। उनके साथ मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक आशीष यादव (शेखूपुर) और मेडिकल सर्विस सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० इत्तेहाद आलम और भारतीय चिकित्सा परिषद के सदस्य डाक्टर शकील अहमद विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

उद्घाटन के दौरान मुख्य अतिथि हिमांशु यादव ने अपने संबोधन में कहा, “स्वास्थ्य सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है। गरीब और असहाय महिलाओं के लिए इस प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं बेहद महत्वपूर्ण हैं। हमें समाज के हर वर्ग को इस तरह की सेवाओं का लाभ दिलाने के लिए समर्पित रहना चाहिए।”

पूर्व विधायक आशीष यादव ने भी इस अवसर पर कहा, “गरीब और जरूरतमंदों की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। इस शिविर ने समाज के उस वर्ग तक चिकित्सा सेवाएं पहुंचाई हैं, जो अक्सर इनसे वंचित रह जाता है। हमें गर्व है कि इस क्षेत्र में ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं, और मैं भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का समर्थन करता रहूंगा।”

मेडिकल सर्विस सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० इत्तेहाद आलम ने कहा, “स्वास्थ्य सेवा प्रत्येक नागरिक का अधिकार है और इस प्रकार के चिकित्सा शिविरों के माध्यम से हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। हम इसी तरह समाज की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

भारतीय चिकित्सा परिषद के सदस्य और विशिष्ट अतिथि डॉ० शकील अहमद ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करना एक पुण्य कार्य है और इस शिविर में जिस तरह से महिलाओं को मुफ्त इलाज और दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं, वह समाज के लिए एक सकारात्मक संदेश है। हमें इस तरह की सेवाओं को बढ़ावा देना चाहिए।”

डॉक्टर राबिया शकील ने शिविर के सफल आयोजन के लिए सभी चिकित्सकों और उपस्थित गणमान्य लोगों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डॉ० संजीदा आलम, डॉ० फायिका क़मर, डॉ० राशिद,नदीम, इकराम, बाबू अंसारी, ज़ीशान, गौरव, जावेद, खालिद सहित अन्य चिकित्सा कर्मियों ने मरीजों का निरीक्षण किया और उन्हें मुफ्त दवाएं प्रदान कीं। शिविर को सफल बनाने में इन सभी चिकित्सा कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

शिविर में मुख्य रूप से बदायूं से आमिर सुल्तानी और नदीम चौधरी ने भी सहभागिता दी।

शानू, असद, जहांगीर, रफीक, खालिद, जावेद, सच्चन, शमशुदीन सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।