बिना पंजीकरण के हर चौराहे पर चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर, स्वास्थ्य विभाग ने सादी चुप्पी

रेडियोलाजिस्ट की तुलना में कई गुना बिना पंजीकरण वाले चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर

बदायूं।भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली ने शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी को शिकायती पत्र दिया है।आरोप है कि दहगवां सीएचसी चौराहे के निकट सेवा अल्ट्रासाउंड सेंटर और केके नर्सिंग होम का फर्जी तरीके से संचालक किया जा रहा हैं। सेवा अल्ट्रासाउंड सेंटर पर बिना रेडियोलॉजिस्ट डाक्टर के स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से चल रहा हैं।अवैध सेवा अल्ट्रासाउंड सेंटर और केके नर्सिंग होम पर महिला की अप्रशिक्षित स्टाफ के द्वारा लिंग परीक्षण कर अनचाहा गर्भपात किया जा रहा हैं।


जिलाध्यक्ष केपी राठौर ने कहा है कि सेवा अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक ने कस्बे के झोलाछाप डॉक्टरों से अपनी सेटिंग बना रखी है जिससे झोलाछाप डॉक्टरों का भी कमाई का जरिए बन गया है। जिले में रेडियोलाजिस्ट की संख्या की तुलना में कई गुना अधिक बिना पंजीकरण वाले अल्ट्रासाउंड केंद्र चल रहे हैं। जो आम आदमी की जिंदगी से खिलवाड़ कर मोटी रकम वसूल रहे है।जिम्मेदारों के पास हर माह तय रकम पहुंच जाती है। इसकी वजह से इनके सेंटर में छापा नहीं पड़ता हैं। हालत यह है कि निकट के सरकारी अस्पताल के चिकित्सक मरीजों को इन जगहों पर भेजते हैं। इसके अलावा गांव स्तर की महिला कर्मी भी मरीजों को लेकर इन केंद्रों पर आती हैं। इसके एवज में उन्हें मोटा कमीशन मिलता है। शासन का निर्देश आने पर ही विवश होकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी खानापूर्ति के लिए छापा मारते हैं।


उन्होंने कहा है कि केके नर्सिंग होम,अवैध सेवा अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई नहीं हुई तो भारतीय किसान यूनियन मुख्य चिकित्साधिकारी का घेराव करेगी। इस मौके पर सचिन यादव युवा प्रदेश मीडिया प्रभारी,ब्लॉक अध्यक्ष पप्पू,ब्लॉक अध्यक्ष दहगवां महादेव,आदि किसान नेता शामिल रहे।