बिनाबर – बिनाबर में भारतीय स्टेट बैंकं आंफ बड़ौदा और उ प्र सर्व ग्रामीण बैंक है जहाँ प्रधानमंत्री द्वारा किसानों के खाते में डाली गई धनराशि निकालने को उमड़ रही है खाता धारकों की भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उधेड़ी जा रही है।
कस्बा बिनाबर स्थित बैंकों पर सुबह से ही खाता धारकों की भीड़ उमड़ पड़ती है। कार्य समय 10 से 2 बजे तक होने के चलते खाता धारक सुबह से ही लाइन लगा लेते है लेकिन बैंकों द्वारा व्यवस्था के नाम पर अनदेखी के चलते कोरोना काल मे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही कराया जा रहा है।
बैंक कर्मी कोरोना के भय के चलते बैंक के अंदर पांच ग्रहको को ही अंदर आने देते है बाकी सभी ग्राहको बाहर ही खड़ा रहने देते है यह भीड़ किसान सम्मान निधि ,जनधन, मनरेगा मजदूर और विभिन्न पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों की है, जो अपने खाते में सरकार की ओर से भेजी गई सहायता राशि निकालने के लिए पहुंच रहे हैं।निकासी की उम्मीद में गत पर ही खड़े होकर इंतजार करते रहते है इसमें आपसी दूरी की ख्याल भी नही रखते है बैंक की ओर से भी इस ओर कोई व्यवस्था नही की जाती।और धूप से बचाव और प्यास लगने पर पानी की भी कोई उचित व्यवस्था नही की जाती है। खाते से पैसे निकालने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग कहीं नजर नहीं आ रही. है ।